ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : जमीन के विशेष सर्वेक्षण कार्य के लिए चयनित कर्मियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण 3 जुलाई को



जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 1 जुलाई 2024, सोमवार : राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के अधीन जमीन के विशेष सर्वेक्षण कार्य को पूरा किए जाने के लिए सूबे बिहार में दस हजार अभ्यर्थियों का चयन किया गया है। इसमें जमुई जिला के 280 आवेदक शामिल हैं। राज्य स्तर पर चयनित अभ्यर्थियों के बीच नियोजन पत्र का वितरण 03 जुलाई को किया जाएगा। मुख्यमंत्री पटना स्थित संवाद कक्ष से इसका शुभारंभ करेंगे। तदुपारंत जिलाधिकारी नियोजन पत्र बाटेंगे। जमुई जिला कलेक्टर इसी दिन यानी 03 जुलाई को 280 नव चयनित अभ्यर्थियों को नियोजन पत्र देंगे और उनका देय दायित्वों के लिए क्षमतावर्धन करेंगे।

      

जिलाधीश राकेश कुमार ने समाहरणालय के संवाद कक्ष में कलमकारों को संबोधित करते हुए कहा कि जमुई जिला में 07 विशेष सर्वेक्षण सहायक बंदोबस्त पदाधिकारी , 14  विशेष सर्वेक्षण कानूनगो , 10 विशेष सर्वेक्षण लिपिक और 249 विशेष सर्वेक्षण अमीन कुल 280 अभ्यर्थियों का चयन जमीन से संबंधित विशेष सर्वेक्षण कार्य में तेजी लाने के लिए किया गया है। नव चयनित अभ्यर्थियों को 03 जुलाई को स्थानीय शिल्पा विवाह भवन में  समारोहपूर्वक  नियोजन पत्र दिया जाएगा। उन्होंने जोर देकर कहा कि बड़े पैमाने पर कर्मियों के नियोजन किए जाने से जहां सर्वेक्षण कार्य में तेजी आएगी वहीं  जनता की जमीन से जुड़ी समस्याओं के निदान में भी मदद मिलेगी। 

    

 भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी एवं अपर सचिव सह जिला बंदोबस्त पदाधिकारी पवन कुमार सिन्हा ने इस अवसर पर कहा कि जमुई जिला के 10 अंचल में तीन अंचल अर्थात खैरा , लक्ष्मीपुर और बरहट में विशेष सर्वेक्षण कार्य गतिमान है। यहां करीब 52 प्रतिशत कार्य पूरा कर लिया गया है और बांकि बचे कार्यों को मार्च 2025 तक पूरा कर लिए जाने की उम्मीद है। उन्होंने 2026 तक बांकि बचे सभी सात अंचलों में भी विशेष सर्वेक्षण कार्य पूरा कर लिए जाने का ऐलान करते हुए कहा कि कार्य में कोताही बर्दाश्त नहीं की जाएगी।


 उन्होंने समाहरणालय के द्वितीय तल पर स्थित जिला बंदोबस्त कार्यालय में 04 से 10 जुलाई तक नव नियोजित कर्मियों का योगदान स्वीकार किए जाने का उल्लेख करते हुए कहा कि इन्हें जिला उद्योग केंद्र और जिला बंदोबस्त कार्यालय में 11 से 16 जुलाई तक दायित्व से संबंधित खास प्रशिक्षण दिया जाएगा। श्री सिन्हा ने जिलावासियों से इस महत्वपूर्ण कार्य में यथोचित सहयोग की अपील की।

      

  जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी विनोद कुमार सिंह समेत कई अधिकारी और कर्मी इस अवसर पर उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ