ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

जमुई : न्याय सदन में प्री एप्रूवल सिटिंग 18 जून से; बिजली, खनन, वन और माप-तौल वादों की होगी सुनवाई


जमुई/बिहार (Jamui/Bihar), 13 जून 2024, बुधवार : जिला एवं सत्र न्यायाधीश सह जिला विधिक सेवा प्राधिकार के अध्यक्ष धर्मेंद्र कुमार सिंह के निर्देश पर जिला विधिक सेवा प्राधिकार के सचिव राकेश रंजन की अध्यक्षता में व्यवहार न्यायालय स्थित न्याय सदन के प्रशाल में प्रशासनिक पदाधिकारियों की महत्वपूर्ण बैठक आहूत की गई , जिसमें अगामी 18 जून से प्री एप्रूवल सिटिंग का आयोजन कर बिजली , खनन , वन और माप- तौल विभाग के लंबित वादों की सुनवाई कर इसका निस्तारण किए जाने का निर्णय लिया गया।

जिला पंचायत राज पदाधिकारी विरेंद्र कुमार , जिला खनन पदाधिकारी , विद्युत विभाग के कार्यपालक अभियंता , जमुई नगर परिषद के कार्यपालक पदाधिकारी , जिले के सभी प्रखंड पंचायत पदाधिकारी समेत कई विभागीय अधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

सचिव राकेश रंजन ने कहा कि 13 जुलाई को व्यवहार न्यायालय परिसर में राष्ट्रीय लोक अदालत का आयोजन किया जा रहा है। उन्होंने बैठक में मौजूद पदाधिकारियों को सुल्हनीय वादों को चिंहित कर नामित कार्यालय में भेजे जाने का संदेश देते हुए कहा कि ससमय पक्षकारों को नोटिस निर्गत किया जाना नितांत जरूरी है। सभी संबंधित विभाग अपने-अपने कार्यालय में लोक अदालत के आयोजन से जुड़े बैनर और पोस्टर लगाएं ताकि इसका ज्यादा से ज्यादा प्रचार-प्रसार हो सके। पैनल अधिवक्ता भी मामले के निस्तारण में विशेष रुचि लें। पारा विधिक सेवक पक्षकारों को नोटिस पहुंचाने में सहयोग करें। लोक अदालत से जुड़े सभी सरकारी विभाग लोकहित को ध्यान में रखकर ज्यादा से ज्यादा वादों के निस्तारण के लिए लचीला रुख अपनाएं।

उन्होंने इसी कड़ी में अगामी 18 जून से प्री एप्रूवल सिटिंग का आयोजन किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इसके जरिए बिजली , खनन , वन और माप-तौल विभाग के लंबित प्रकरणों की सुनवाई की जाएगी और इसका विधि सम्मत ढंग से निस्तारण किया जाएगा। उन्होंने वादियों से अपील करते हुए कहा कि वे समय को बचाने और भाग-दौड़ से दूर रहने के लिए प्री एप्रूवल सिटिंग में आएं और मामलों का निष्पादन कराएं।

उपस्थित अधिकारियों ने देय दायित्वों का निष्ठा के साथ निर्वहन किए जाने का संकल्प व्यक्त किया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ