गिद्धौर : पतसंडा पंचायत मुखिया उप चुनाव में ललिता देवी की हुई जीत, वार्ड चुनाव भी संपन्न

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 1 जनवरी 2024, सोमवार : प्रखंड के पतसंडा पंचायत का उप चुनाव 30 दिसंबर को मतगणना के बाद विधिवत रूप से संपन्न हो गया। बता दें कि इस उप चुनाव में पतसंडा पंचायत के 9819 मतदाताओं में से 5517 महिला पुरुष मतदाताओं ने निष्पक्ष हो अपना मतदान किया। जिसमें मुखिया पद की उम्मीदवार ललिता देवी को 2429 मत प्राप्त हुए।

वहीं निकटतम प्रतिद्वंदी संगीता सिंह को 2370 मत एवं रूबी देवी को 718 मत ही प्राप्त हुए। इस तरह से इस उप चुनाव में मुखिया पद से ललिता देवी ने अपने निकटतम प्रतिद्वंदी संगीता सिंह को 59 मतों से शिकस्त दे पतसंडा पंचायत के इस उप चुनाव में मुखिया पद पर काबिज हुईं।
वहीं इस पंचायत के वार्ड संख्या 4 से वार्ड सदस्य पद पर काबिज होने हेतु चुनाव में दो उम्मीदवार अनिता देवी एवं ब्रह्मदेव रविदास ने अपनी दावेदारी दिखायी थी। जिसमें कुल मत 511 में से अनिता देवी को 268 मत एवं निकटतम प्रतिद्वंदी ब्रह्मदेव रविदास को 243 मत प्राप्त हुए। इस तरह से अनिता देवी ने वार्ड चार से 27 मतों से अपने निकटतम प्रतिद्वंदी ब्रह्मदेव रविदास को हराकर वार्ड सदस्य पद पर काबिज हुईं। 

इधर पतसंडा पंचायत के वार्ड संख्या 6 से पंच पद पर धीरेंद्र पासवान एवं वार्ड संख्या 10 से नीतीश कुमार निर्विरोध निर्वाचित घोषित हुए। इस उप चुनाव में सभी जीत दर्ज किए प्रत्याशियों को डीएसओ अर्चना भारती एवं चकाई बीडीओ दुर्गाशंकर की देखरेख में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी सह गिद्धौर बीडीओ अजय कुमार द्वारा निर्वाचन प्रमाण पत्र निर्गत किया गया। इस मौके पर मुख्यालय के कई कर्मी मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post