ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बंधौरा में राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रुप में मनाई प्रथम शिक्षा मंत्री की जयंती

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 11 नवंबर 2023, शनिवार : देश के प्रथम शिक्षा मंत्री मौलाना अबुल कलाम आजाद की जयंती पर शनिवार को प्रखंड के उत्क्रमित मध्य विद्यालय बंधौरा परिसर में एक कार्यक्रम आयोजित की गई। विद्यालय के प्रभारी प्रधानाध्यापक रंजीत शर्मा की अध्यक्षता में आयोजित इस सभा मे सर्वप्रथम शिक्षक शिक्षिकाओं ने उनके तस्वीर पर श्रद्धासुमन अर्पित किए।

विद्यालय प्रधान रंजीत शर्मा ने उनके जीवन पर प्रकाश डालते हुए कहा कि स्वतंत्र भारत में शिक्षा का अलख जगाने में उनका अहम योगदान रहा है। नई पीढ़ी इनकी जीवनी से प्रेरणा ले सकेंगे।
वहीं वरीय शिक्षिका हेमलता सिन्हा ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र में उनके द्वारा किए गए अतुलनीय कार्यों के कारण ही 11 सितंबर 2008 को मानव संसाधन विकास मंत्रालय ने यह फैसला किया कि 11 नवंबर को राष्ट्रीय शिक्षा दिवस के रुप में इनका जयंती मनाया जाना चाहिए। उन्होंने मौलाना जी के संघर्ष गाथा से स्कूली बच्चों को अवगत कराते हुए उनके व्यक्तित्व व कृतित्व की चर्चा की ।
मौके पर शिक्षक राजीव रंजन,विनीता कुमारी,नीलू कुमारी,कुमकुम भारती,मंटु मंडल,अशोक पासवान,रंजीत राम,अवधेश कुमार पप्पू,राजीव वर्णवाल समेत अन्य शिक्षकेत्तर कर्मी मौजूद रहे ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ