ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित हो रहे उत्क्रमित मध्य विद्यालय बनझुलिया के बच्चे

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 21 जुलाई 2023 : गिद्धौर प्रखंड के बनझुलिया गांव के उत्क्रमित मध्य विद्यालय के बच्चों को इन दिनों गुणवत्तापूर्ण शिक्षा से वंचित होना पड़ रहा है। जिसकी वजह से उनकी भविष्य बर्बाद होता दिख रहा है। वर्तमान समय में विद्यालय में पहली कक्षा से आठवीं कक्षा तक में कुल 234 बच्चे नामांकित है और शिक्षकों की संख्या मात्र 3 है। ऐसे में अब सवाल उठता है कि सरकार एक और जहां बच्चों को गुणवत्तापूर्ण शिक्षा देने की बात कर रही है तो वहीं दूसरी ओर 3 शिक्षकों के भरोसे 234 बच्चों को कैसे गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मिलेगा यह बहुत बड़ा सवाल है।
बताते चलें पिछले साल 2 शिक्षक सुनील कुमार झा और अनिल कुमार मिश्र इसी विद्यालय से सेवानिवृत्त हो गए उसके बाद कुल 4 शिक्षक बचे लेकिन शिक्षा विभाग ने मनमानी तरीके से और बीते 12 जुलाई 2023 को एक शिक्षिका विभा कुमारी का स्थानांतरण कर दिया जिसकी वजह शिक्षकों की संख्या मात्र तीन बची है अब सवाल उठता है कि इन छोटे-छोटे ननिहाल ओं का भविष्य के साथ हो रहे खिलवाड़ का जिम्मेदार किसे ठहराया जाए ।
वहीं समाजसेवी व पूर्व विद्यालय शिक्षा समिति के अध्यक्ष डब्लू पंडित ने कहा -
शिक्षा विभाग को यह पता है कि यहां बच्चों के अनुपात में शिक्षक नहीं है फिर भी बीते 12 जुलाई 2023 को एक शिक्षिका विभा कुमारी का स्थानांतरण शिक्षा विभाग के द्वारा किया गया मेरे हिसाब से यह बच्चों के साथ बहुत ही घोर अन्याय है। शिक्षकों की संख्या घटने से स्थानीय ग्रामीणों में शिक्षा विभाग के प्रति भारी आक्रोश देखा जा रहा है इसको लेकर बहुत जल्द ग्रामीणों के द्वारा धरना प्रदर्शन किया जाएगा ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ