Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : जन शिक्षण संस्थान द्वारा जी 20 के तहत रंगोली प्रतियोगिता आयोजित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 8 जून 2023 : भारत सरकार के कौशल विकास एवं उद्यमशीलता मंत्रालय द्वारा प्रायोजित जन शिक्षण संस्थान जमुई द्वारा मंगलवार को जी-20 जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत रंगोली प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। इसमें जन शिक्षण संस्थान जमुई के विभिन्न ट्रेनिंग सेन्टरों पर प्रशिक्षुओं ने रंगोली प्रतियोगिता में प्रतिभाग करते हुए अपनी कला का प्रदर्शन किया। अपने कलाकृतियों से प्रशिक्षुओं ने रंगोली के माध्यम से धार्मिक, देशभक्ति, पर्यावरण संरक्षण एवं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ संदेश दिए। 
गिद्धौर में सन्चालित केंद्र के आईटी ट्रेनर अभिषेक कुमार झा ने बताया कि केंद्र सरकार के जी20 थीम ओर आधारित जनभागीदारी कार्यक्रम के तहत यह प्रतियोगिता गिद्धौर के अलावे, मलयपुर, झाझा बरहट आदि प्रखण्डों के विभिन्न सेन्टरों पर ट्रेनर द्वारा कराई गई है। उम्दा प्रदर्शन करने वाले प्रशिक्षुओं को सम्मानित भी किया जायेगा। इस तरह ले।प्रतियोगिता से बच्चों में कौशल उन्नयन के साथ उनके बौद्धिक रचना त्मकता की वृद्धि होती है।
उन्होंने बताया कि, जन शिक्षण संथान के निदेशक अंशुमान के मार्गदर्शन पर सभी केंद्रों में यह प्रतियोगिता सफल हो पाया है। आगामी 15 जून तक विभिन्न प्रतियोगिताएँ भी प्रस्तावित है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ