ब्रेकिंग न्यूज

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर के विद्यार्थी सुबोध ने बीपीएससी में पाया 54वां रैंक

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 11 जून 2023 : बिहार लोक सेवा आयोग के तत्वाधान में आयोजित नगर विकास व आवास विभाग के सहायक लोक स्वच्छता व अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी पद की परीक्षा में मंगरार गांव के लाल ने कमाल किया है परीक्षा के घोषित परिणाम में पूरे बिहार में सुबोध यादव को 54 वा रैंक मिली है लक्ष्मीपुर के मंगरार गांव के निवासी किसान नागेश्वर यादव व स्वर्गीय रीता देवी के होनहार पुत्र 54वां में स्थान बनाने पर गांव सहित जिला भर में खुशी की लहर है।
महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर गिद्धौर से 51.6 अंक से दसवीं की पढ़ाई करने वाले सुबोध कुमार यादव सिविल इंजीनियरिंग की भी डिग्री हासिल की है। स्नातक की पढ़ाई पूरी करने के बाद सुबोध यादव 10 बार लगातार प्रयासरत रहा लगभग 5 साल अलग-अलग लोक सेवा आयोग के अंतिम चयन में असफल रहे । 6 बार में सफलता हासिल किया। वहीं बीटेक इनफिनिटी इंजीनियरिंग कॉलेज सागर मध्य प्रदेश से किया।वही एमटेक, एनवायरमेंटल इंजीनियरिंग कॉलेज जबलपुर,मध्यप्रदेश से किया।

कई परीक्षाओं में साक्षात्कार तक पहुंचे थे पर अंतिम रूप में चयन से वंचित रह गए थे। इसका परिणाम भी सकारात्मक रहा और बेहतर करने की भूख सुबोध यादव की खत्म नहीं हुई अंत में सहायक लोक स्वच्छता अपशिष्ट प्रबंधन पदाधिकारी पद पर चयन हुआ। सुबोध ने अपनी सफलता में अपने माता पिता छोटा भाई सुमन यादव मामा गिद्धौर प्रखंड के पूर्व प्रमुख श्रवण यादव के आशीर्वाद व स्नेह को अहम मानते है।
सुबोध यादव ने जानकारी देते हुए बताया कि मैं मुख्यता इंजीनियरिंग प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए पढ़ाई करता था। मैं अभी एक प्राइवेट कॉलेज में असिस्टेंट प्रोफेसर के पद पर पदस्थ हूं।मेरी प्रारंभिक पढ़ाई गिद्धौर अवस्थित महाराज चंद्रचूड़ विद्या मंदिर से मैट्रिक करने के बाद 12वीं की पढ़ाई झाझा अवस्थित डीएसएम कॉलेज से पूर्ण की।

इस उपलब्धि पर क्षेत्र के विमल मिश्रा,कुणाल सिंह,सुशांत साई सुंदरम,अजीत झा,अरविंद सिंह ने बद्याई दी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ