Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : डीएम ने पंचायत उप चुनाव से सबंधित गठित कोषांगों के कार्यों की समीक्षा की

जमुई : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह ने समाहरणालय स्थित कार्यालय प्रकिष्ठ में पंचायत उप चुनाव 2023 के मद्देनजर गठित सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारियों के साथ बैठक कर देय दायित्वों की समीक्षा की और वांछित निर्देश दिए।

     डीएम ने कहा कि राज्य निर्वाचन आयोग के द्वारा निर्धारित तिथियों के अनुसार जमुई जिला के विभिन्न प्रखंडों में पंचायत से संबंधित रिक्त पदों पर उप चुनाव कराया जाना है। मतदान ईवीएम के जरिए कराए जाएंगे। इसकी कमिश्निंग प्रखंड स्तर पर पर होगी। चुनाव से सबंधित कार्यों का निष्पादन समय पर किया जाना है। भवन निर्माण विभाग के कार्यपालक अभियंता और सहायक कोषागार पदाधिकारी तय दायित्वों को निर्धारित समय पर पूरा करेंगे।

      उन्होंने ईवीएम की कमिश्निंग के दौरान संबंधित निर्वाची पदाधिकारी को निश्चित रूप से निर्धारित स्थान पर उपस्थित रहने का निर्देश देते हुए कहा कि नामित स्थान पर पर्याप्त पुलिस बलों की तैनाती की जाएगी। इसके लिए पुलिस पदाधिकारियों को जरूरी निर्देश दिए गए।

       जिला निर्वाचन पदाधिकारी (पंचायत) जिलाधिकारी ने बारी - बारी से कार्मिक , प्रशिक्षण , ईवीएम प्रबंधन , वाहन , सामग्री , मतपत्र , विधि व्यवस्था , प्रेक्षक एवं अन्य सभी कोषागों के नोडल पदाधिकारियों के दायित्वों की समीक्षा की और जरूरी निर्देश दिए।

 उप विकास आयुक्त शशि शेखर चौधरी , अपर समाहर्ता सत्येंद्र कुमार मिश्रा , अनुमंडल पदाधिकारी अभय कुमार तिवारी समेत सभी कोषांगों के नोडल पदाधिकारी बैठक में उपस्थित थे।

      उल्लेखनीय है कि पंचायत उप चुनाव 2023 के अंतर्गत 25 मई को मतदान कराया जाएगा जबकि वोटों की गिनती 27 मई को निर्धारित है। चुनाव प्रक्रिया शांतिपूर्ण माहौल में जारी है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ