Breaking News

6/recent/ticker-posts

झाझा नगर परिषद चुनाव के लिए अधिसूचना जारी, 9 जून को होगा मतदान

जमुई : जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने बताया कि मंगलवार यानी 09 मई को अधिसूचना जारी होने के साथ ही झाझा नगर परिषद के लिए चुनावी प्रक्रिया आरंभ हो गई है। अधिसूचना जारी किए जाने के साथ ही नामांकन पत्र दाखिल किए जाने का कार्य आरंभ हो गया है जो 17 मई तक जारी रहेगा। प्रथम दिन किसी भी पद के लिए नामांकन पत्र दाखिल नहीं किया गया। 

    उन्होंने आगे कहा कि भरे गए नामांकन पत्रों की संविक्षा 18 से 20 मई तक की जाएगी जबकि नाम वापसी की तिथि 21 से 23 मई तक तय है। अंतिम रूप से उम्मीदवारों की सूची का प्रकाशन और प्रतीक आवंटन का कार्य 24 मई को किया जाएगा। मतदान 09 जून को सुबह 07 बजे से शाम 05 बजे तक होगा। वोटों की गिनती 11 जून को पूर्वाह्न 08 : 00 बजे आरंभ होगी जो अंतिम परिणाम आने तक जारी रहेगा। मतगणना जिला मुख्यालय में कराई जाएगी।

   जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने कहा कि नामित क्षेत्रों में आदर्श आचार संहिता तत्काल प्रभाव से लागू है। उन्होंने शांतिपूर्ण , निष्पक्ष , पारदर्शी एवं भयमुक्त चुनाव को जिला प्रशासन की सर्वोच्च प्राथमिकता बताते हुए कहा कि इसके लिए हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं। डीएम ने संभावित उम्मीदवारों के साथ मतदाताओं से अपील करते हुए कहा कि आप सभी से स्वच्छ तरीके से चुनाव प्रक्रिया संपन्न कराने में यथोचित सहयोग की अपेक्षा है। उन्होंने राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक चुनाव प्रक्रिया संचालित किए जाने की बात कही।

      उधर झाझा नगर परिषद चुनाव को लेकर जिला प्रशासन सजग और सचेत है। आदर्श आचार संहिता का अनुपालन सुनिश्चित किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ