Hot Posts

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : स्वास्थ्य कारणों को देखते हुए ग्रामीणों ने रुकवाया भीम मेहता का साइकिलिंग

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 6 अप्रैल 2023 : गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत मौरा गांव निवासी राष्ट्रीय स्तर के साइकिलिस्ट भीम प्रसाद मेहता द्वारा 78 वर्ष की उम्र में गिद्धौर में लगातार 105 घंटे की साइकिलिंग का प्रण लेकर 3 अप्रैल 2023, सोमवार की शाम 5 बजे से इसकी शुरुआत दुर्गा मंदिर के पीछे की गई थी।

जिसके बाद 5 अप्रैल 2023, बुधवार को लगातार 52 घंटे की साइकिलिंग के बाद उनके बिगड़ते स्वास्थ्य की स्थिति को देखते हुए पतसंडा पंचायत के मुखिया प्रतिनिधि राजीव कुमार साव उर्फ पिंकू, भीम प्रसाद मेहता के पुत्र राजेश कुमार मेहता, पत्रकार आनंद कंचन सिंह, पत्रकार जितेंद्र कुमार पिंटू, स्थानीय बुद्धिजीवी दीनानाथ मंडल, अशोक रावत, सुबोध केशरी, विश्वजीत मेहता, प्रभाकर कुमार सहित अन्य ग्रामीणों ने आपसी राय–मशवरा, स्वीकृति लेकर सभी की मौजूदगी में दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक डॉ. प्रदीप कुमार की उपस्थिति में रात 9 बजे उनके प्रदर्शन को समाप्त करवा दिया गया।

तुरंत ही उन्हें चिकित्सकीय देखभाल में उपचार के लिए एंबुलेंस द्वारा दिग्विजय सिंह सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भिजवाया गया। उनके परिजनों से प्राप्त जानकारी के अनुसार उनका स्वास्थ्य फिलहाल स्थिर है और वे घर पर ही आराम कर रहे हैं।
बता दें कि मूल रूप से बांका जिला के चांदन प्रखंड अंतर्गत गौरीपुर गांव के रहने वाले हैं। उनकी शादी जमुई जिलांतर्गत गिद्धौर प्रखंड के मौरा पंचायत में हुई। उनके सास–ससुर को पुत्र न होने की वजह से वे अपने ससुराल में ही बस गए। जिसके बाद वे मौरा और गिद्धौर के ही होकर रह गए।

भीम प्रसाद मेहता 78 वर्ष की उम्र में भी बीते पाँच दशकों से कई-कई घंटों का लगातार साइकिलिंग का प्रदर्शन कर रहे हैं। इन्होंने विभिन्न स्थानों-शहरों में कई बार लगातार घंटों साइकिलिंग किया है, जिसमें उनका अधिकतम 122 घंटे 17 मिनट का लगातार साइकिलिंग प्रदर्शन शामिल है। गिद्धौर में भी कई बार इन्होंने लगातार साइकिलिंग का प्रदर्शन किया है।

Post a Comment

0 Comments