Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : लछुआड़ में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित, श्रोता हुए मंत्रमुग्ध, डीएम ने किया पुरस्कृत



जमुई (Jamui), 6 अप्रैल 2023 : अहिंसा के अवतार भगवान महावीर स्वामी जी के जन्मकल्याणक के पावन अवसर पर जिला प्रशासन ने लछुआड़ की पवित्र भूमि पर भव्यातिभव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया। दो दिनी कार्यक्रम के पहले दिन पाश्चात्य वाद्य यंत्रों की स्वर लहरी से जहां वातावरण संगीतमय हो गया वहीं उपस्थित श्रोता भी गीत और भजन सुनकर मंत्रमुग्ध हो गए।


जिला के आला अधिकारी , गणमान्य नागरिक एवं भारी तायदात में मौजूद हजरात देर रात्रि तक कार्यक्रम स्थल पर डटे रहे और स्वर लहरी का जमकर लुफ्त उठाया। कार्यक्रम उमंग के वातावरण में संपन्न हुआ।

       

पर्यटन निदेशालय के निर्देश पर आयोजित संगीत संध्या का आगाज सत्यम कुमार गुप्ता के द्वारा गाए गए भजन प्रभु आपकी कृपा से सब काम हो रहा है से हुआ। इसके बाद स्वरों की मलिका आद्या शक्ति ने वीरों का वीर देखो त्रिशला नंदन आया नामक भजन गाकर जहां वातावरण को भक्तिमय बना दिया वहीं श्रोता भी मंत्रमुग्ध हो गए।



फंकार विवेक कुमार कर्ण और आद्या शक्ति ने युगल गीत परदेशिया ये सच है पिया गाकर मंच से मरहूम किशोर कुमार और लता मंगेशकर को जीवित कर दिया वहीं सत्यम कुमार गुप्ता और गुड़िया गिरी ने युगल गीत कौने दिशा में लेके चला रे बटोहिया प्रस्तुत कर नदिया के पार फिल्म को सजीव करने में कामयाबी हासिल की। देर रात्रि तक चले गीत और भजन के कार्यक्रम में नागरिक जिगर थामकर बैठे रहे। इस दरम्यान सबों ने तालियां बजाकर फनकारों का खूब हौसला अफजाई किया। 

   

 जिलाधीश अवनीश कुमार सिंह ने दीप प्रज्वलित कर लछुआड़ महोत्सव 2023 का विधिवत आगाज किया और कलाकारों के स्वर्णिम भविष्य की कामना की। उन्होंने इस अवसर पर एक से बढ़कर एक प्रस्तुति के लिए फनकारों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया। 


डीडीसी शशि शेखर चौधरी , एडीएम सत्येंद्र कुमार मिश्र , नजारत उप समाहर्ता स्वतंत्र कुमार सुमन , सिविल सर्जन डॉ. कुमार महेंद्र प्रताप , डीआईओ राकेश कुमार समेत कई अधिकारी एवं प्रतिष्ठित जन संगीत संध्या के साक्ष्य बने।

 


   

जाने - माने उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने शानदार और जानदार ढंग से कार्यक्रम का मंच संचालन किया और पदाधिकारियों , फनकारों के साथ भारी संख्या में मौजूद श्रोताओं के प्रशंसा के पात्र बने। सबों ने उनकी हिंदी और उर्दू अल्फाजों को खूब सराहा और उन्हें हृदयतल से शुभकामना दी। सांस्कृतिक कार्यक्रम उल्लास के वातावरण में संपन्न हुआ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ