Breaking News

6/recent/ticker-posts

प्रेम प्रसंग में नाबालिग की संदेहास्पद अवस्था में मौत, ऑनर किलिंग की आशंका

खैरा/जमुई (Khaira/Jamui), 2 मार्च
* प्रह्लाद की रिपोर्ट 
थाना क्षेत्र के रायपुरा गांव में प्रेम प्रसंग में फरार हुई एक नाबालिग लड़की की लाश उसके ही घर से बरामद की गई. मामले में ऑनर किलिंग की आशंका व्यक्त की जा रही है. मृतक नाबालिग की पहचान रायपुरा गांव निवासी रामभज्जु मांझी की सोलह वर्षीय पुत्री संगीता कुमारी के रूप में की गई है. पुलिस ने रविवार सुबह नाबालिग के घर से ही उसका शव बरामद किया है तथा उसे पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया है. 

जानकारी के अनुसार मृतक संगीता कुमारी का प्रेम प्रसंग गांव के ही भोला मांझी के पुत्र के साथ चल रहा था और तीन दिन पहले दोनों फरार हो गए थे. मामला संज्ञान में आने के बाद संगीता के परिजन उसकी तलाश में जुट गए थे और बीते शनिवार को उन्होंने प्रेमी युगल को बरामद कर लिया था तथा उन्हें पुलिस के हवाले कर दिया था. हालांकि बाद में दोनों परिवारों के आपसी समझौता तथा सुलह के बाद दोनों अपने-अपने बच्चों को लेकर घर चले गए थे. जिसके बाद देर शाम संगीता की मौत हो गई. 
परिजनों का कहना है कि संगीता जब थाना से घर गई थी तो उसने खुद को एक कमरे में बंद कर दिया. काफी देर होने के बाद भी जब उसने दरवाजा नहीं खोला. तब हमने दरवाजा तोड़ा और देखा कि वो मरी पड़ी है. हालांकि सूत्रों की मानें तो संगीता के प्रेम प्रसंग से उसके परिजन काफी आहत थे और समाज में इज्जत चले जाने के कारण काफी गुस्सा भी थे. बीते शनिवार देर शाम से ही उनका यह स्वरूप देखने को मिल रहा था. अब संगीता की अचानक मौत हो जाने से लोग इस घटना को ऑनर किलिंग से जोड़कर भी देख रहे हैं. 

इधर मामले में त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस ने संगीता की पिता रामभज्जू मांझी, दादा चरण मांझी तथा एक अन्य चाचा को भी गिरफ्तार कर लिया है और मामले की छानबीन में जुट गई है. थानाध्यक्ष सिद्धेश्वर पासवान ने बताया कि अभी कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी, हमने शव को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से यह पता चल जायेगा कि संगीता की मौत का वास्तविक कारण क्या था, जिसके बाद ही मामले में अग्रेतर कार्रवाई की जाएगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ