Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : परिवार विकास द्वारा संचालित मेरी बहन बालिका विद्यालय में बिहार दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 23 मार्च 
✓ रिपोर्ट : अभिलाष कुमार 
जमुई जिला के गिद्धौर प्रखंड अंतर्गत चंद्रशेखर नगर में स्वयंसेवी संस्था परिवार विकास के द्वारा संचालित मेरी बहन बालिका विद्यालय में बिहार दिवस पर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

इस अवसर पर कार्यक्रम को संबोधित करते हुए संस्था सचिव भावानंद ने कहा कि बिहार महापुरुषों की कर्मभूमि रही है, यहां से महात्मा गांधी, जयप्रकाश नारायण जैसे महापुरुषों ने बदलावों के लिए आंदोलन की शुरुआत की उन्होंने कहा कि बिहार के युवा को प्रगति की ओर ले जाने के संकल्प के साथ हमें आगे बढ़ना होगा.
वहीं समाजासेवी कार्तिक यादव ने कहा कि बिहार के लोगों में प्रतिभा और श्रम शक्ति की कमी नहीं है जरूरत है इनके लिए अवसर पैदा करने कि यदि ऐसा हो सकता है तो बिहार सबसे आगे होगा. जबकि संस्था के परियोजना प्रबंधक राजेश कुमार ने बिहार के विकास में बच्चों की प्रारंभिक शिक्षा एवं युवाओं में कौशल विकास के योगदान की महत्वपूर्ण बताया.
संस्था के प्रमोद कुमार राय ने आजीविका के क्षेत्र में युवाओं की भागीदारी और आरंभिक निर्भरता को बिहार के विकास में मील का पत्थर बताया कार्यक्रम में बिहार राज्य गीत के साथ बच्चों के द्वारा सांस्कृतिक प्रस्तुति भी दी गई जिसमें देश एवं आदिवासी गीतों पर नृत्य किया गया. राष्ट्रगान से कार्यक्रम की समाप्ति की गई.

इस मौके पर संस्था के कपिलदेव यादव, गोपी कुमार, कमला देवी, मधु कुमारी संस्था के दर्जनों बच्चे मौजूद थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ