Breaking News

6/recent/ticker-posts

बिहार के शिक्षा मंत्री ने रामचरितमानस को लेकर फिर कहा, इसमें कचरा है, हटाना होगा

पटना, 1 मार्च। बिहार (Bihar) में सत्तारूढ़ महागठबंधन में शामिल सबसे बड़े दल राजद के नेता और शिक्षा मंत्री चंद्रशेखर ने मंगलवार को एकबार हिंदू धर्मग्रंथ रामचरितमानस को लेकर आपत्तिजनक बयान देते हुए कहा इसमें कचरा है, जिसे हटाना होगा। पटना में पत्रकारों से चर्चा करते हुए साफ लहजे में कहा कि आपत्तिजनक बातों को आशीर्वाद कैसे मान लें?

उन्होंने इस कचरे को हटाने के संबंध में पूछे गए एक प्रश्न पर कहा कि देश चलाने वालों के सामने मैंने अपनी बात रखी है कि वह रामचरितमानस के कचरे को हटाएं। उन्होंने बात आगे बढ़ाते हुए कहा कि राम मनोहर लोहिया ने भी कचरा हटाने को कहा था। मैं लोहिया या अंबेडकर से बड़ा तो नहीं हूं।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले भी वे रामचरितमानस को लेकर विवादित बयान देते रहे हैं।

इस बीच, हालांकि सरकार में शामिल जदयू के विधायक संजीव सिंह ने इस बयान की कड़ी निन्दा की है। उन्होंने कहा कि यह बयान करोड़ों हिंदुओं का अपमान है। उन्होंने भड़कते हुए कहा कि शिक्षा मंत्री को कुछ नहीं आता है। उन्होंने कहा कि डिसऑर्डर के शिकार हो चुके हैं, शिक्षा पर ध्यान नहीं दे पा रहे हैं।

उन्होंने ऐसे बयान को चिप पब्लिसिटी वाला बयान बताते हुए कहा कि उन्हें हिंदू धर्म से इतनी ही परेशानी है तो धर्म परिवर्तन कर लें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ