Breaking News

6/recent/ticker-posts

पश्चिम चंपारण से उपेन्द्र कुशवाहा ने शुरू की विरासत बचाओ, नमन यात्रा

बेतिया/बिहार , 1 मार्च। राष्ट्रीय लोक जनता दल (Rashtriya Lok Janata Dal) के प्रमुख और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा (Upendra Kushwaha) मंगलवार से अपनी विरासत बचाओ, नमन यात्रा की शुरूआत पश्चिम चंपारण (West Champaran) के भितिहरवा से प्रारंभ कर दी। उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के विचार और आदर्श हमें अंधकार और अन्याय से लड़ने की ताकत देते हैं। कुशवाहा ने इस क्रम में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि बिहार को फिर से अंधेरे और उन्माद की तरफ ले जाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे।

इससे पहले कुशवाहा ने भितिहरवा बापू आश्रम में बापू की मूर्ति पर श्रद्धा सुमन अर्पित की और प्रार्थना सभा में शामिल हुए। कुशवाहा ने लोगों से संवाद करते हुए नई पार्टी के गठन के मकसद की भी जानकारी लोगों को दी। उन्होंने कहा कि हम लव-कुश समाज, पिछड़े अतिपिछड़ो, महादलितों, अकलियतों एवं सामान्य जाति के हक हकूक को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है।

उन्होने कहा कि बिहार को फिर से 2005 से पहले वाली स्थिति में ले जाने की साजिश हो रही है, लेकिन हमलोग गांधी, लोहिया, जे.पी. व कर्पूरी ठाकुर के सामाजिक न्याय की धारा को सूखने नहीं देंगे। जनसभा को संबोधित करने के बाद कुशवाहा मोतिहारी के लिए रवाना हुए।

इस क्रम में रास्ते में कई नुक्कड़ सभाओं को संबोधित किया और लोगों से संवाद किया। मोतिहारी में कुशवाहा ने एक जनसभा को भी संबोधित किया। बुधवार को यात्रा के दूसरे दिन के मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होंगे और स्वतंत्रता सेनानी जुब्बा सहनी को नमन कर अगले पड़ाव के लिए रवाना होंगे। उल्लेखनीय है कि हाल ही में कुशवाहा जदयू से इस्तीफा देकर नई पार्टी बनाई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ