गिद्धौर : नागी-नकटी ब्रांच केनाल में चल रहे कार्य में भ्रष्टाचार के विरुद्ध किसानों ने किया प्रदर्शन

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 13 फरवरी :  नागी-नकटी के ब्रांच केनाल में करोड़ों रुपए खर्च कर सिर्फ साफ-सफाई करवाने को लेकर गिद्धौर प्रखंड के नवादा, गिद्धौर, रतनपुर, संसारपुर, छतरपुर, बानाडीह व गंगरा के दर्जनों किसानों ने नवादा के पास ब्रांच केनाल पर पहुंचकर विभाग व संवेदक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। किसान संघर्ष मोर्चा के संयोजक व पूर्व प्रखंड प्रमुख श्रवण कुमार यादव एवं किसान नेता कुणाल सिंह की अगुवाई में केनाल के समक्ष पहुंचकर अपना विरोध जताया। केनाल की सफाई के नाम पर चल रहे सरकारी राशि के बंदरबांट पर अविलंब रोक लगाने की मांग की।

साथ ही किसान नेता कुणाल सिंह व श्रवण कुमार यादव समेत दर्जनों किसानों ने कहा कि उक्त केनाल में पुनः विभाग व विभागीय संवेदक के आपसी सांठगांठ से लगभग 3 करोड़ रुपए से अधिक राशि की संविदा निकाल कर नागी-नकटी जलाशय योजना के ब्रांच केनाल में पोकलेन मशीन लगा सिर्फ मिट्टी व झाड़ियों को साफ कर बड़े पैमाने पर सरकारी राशी को लूटने में लगे हुए हैं। 
किसानों ने आगे कहा कि वर्ष 2001 से ही गिद्धौर, झाझा एवं बरहट प्रखंड क्षेत्र से होकर गुजरने वाली नागी-नकटी ब्रांच केनाल में हम किसानों के हजारों हेक्टेयर भूमि में सिंचाई के नाम पर कई करोड़ रुपए आज तक खर्च किए जा चुके हैं। लेकिन अब तक एक बूंद पानी भी उक्त केनाल में नहीं आ पाया है। बावजूद इसके विभाग व संवेदक द्वारा इस वर्ष भी लगभग तीन करोड़ की लागत से उक्त केनाल को साफ करवाया जा रहा है ।

मौके पर पुड़ी यादव, बलराम सिन्हा, उमाकांत गुप्ता, राजू यादव, विकास कुमार, जागो यादव, भोली यादव, कृष्णा ठाकुर सहित दर्जनों किसान मौजूद थे।

Post a Comment

Previous Post Next Post