Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई : 13 फरवरी को हेलीकॉप्टर से केकेएम कॉलेज मैदान पहुंचेंगे "सरकार"

 


जमुई (Jamui), 7 फरवरी : जिला कलेक्टर अवनीश कुमार सिंह (DM Avaneesh Kumar Singh) ने बताया कि 13 फरवरी को सीएम नीतीश कुमार समाधान यात्रा के अंतर्गत जमुई आएंगे। उनके आगमन को लेकर प्रशासनिक तैयारी जारी है। सीएम हेलीकॉप्टर से केकेएम कॉलेज मैदान पहुंचेंगे। हेलीकॉप्टर की लैंडिंग के लिए मैदान में हेलीपैड का निर्माण कार्य प्रगति पर है। भवन निर्माण विभाग इसे अमलीजामा पहनाने में जुट गया है। हेलीपैड के पास बैरिकेडिंग बनाने का निर्देश दिया गया है। 


केकेएम कॉलेज (KKM College) मैदान से लेकर शहर के सरकारी अतिथि गृह तक की ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त - दुरुस्त की जाएगी। मुख्यमंत्री सरकारी अतिथि गृह से समाहरणालय स्थित संवाद कक्ष आएंगे और यहां अधिकारियों के साथ बैठक कर विकास की समीक्षा करेंगे और जरूरी निर्देश देंगे।

     

जिलाधिकारी ने कहा कि समाहरणालय से सीएम सीधे मरकट्टा गांव जाएंगे और वहां जल जीवन हरियाली कार्यक्रम के दौरान जीर्णोद्धार किए गए तालाब का जायजा लेंगे। वे यहां अमृत सरोवर का भी अवलोकन करेंगे। जीविका कार्यकर्ताओं व ग्रामीणों से विकास योजनाओं के संबंध में फिडबैक भी लेंगे।


मुख्यमंत्री मरकट्टा गांव में नव निर्मित ठोस तरल अपशिष्ट इकाई , प्लास्टिक वेस्ट मैनेजमेंट यूनिट आदि का उद्घाटन करेंगे। वे निर्धारित कार्यक्रम के तहत प्राथमिक विद्यालय और आंगनवाड़ी केंद्र का भी भ्रमण, अवलोकन और निरीक्षण करेंगे तथा यहां बेटे–बेटियों के साथ सेविका और सहायिका से संवाद स्थापित कर वस्तुस्थिति से रूबरू होंगे।


सीएम यहां जीविका दीदी के द्वारा लगाए गए स्टॉल पर जाएंगे और उनके उत्पादों का अवलोकन कर उनका हौसला अफजाई करेंगे। सीएम उनसे संवाद स्थापित कर शराबबंदी की चर्चा करेंगे और इससे समाज को हो रहे लाभ को जानेंगे। मरकट्टा गांव में विकास को प्रदर्शित करने के लिए चिन्हित विभाग स्टॉल लगाएंगे। मुख्यमंत्री इन स्टॉलों पर जाकर जिले में संचालित विकास योजनाओं से हासिल परिणाम को देंखेंगे और वांछित निर्देश देंगे।

     

डीएम ने कहा कि मरकट्टा के बाद मुख्यमंत्री इंदपे गांव जाएंगे और यहां भी कई योजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। 

   


   

समाहर्त्ता ने कहा कि मुख्यमंत्री के समाधान यात्रा के मद्देनजर जमुई शहर , मरकट्टा और इंदपे गांव में सुरक्षा के व्यापक बंदोबस्त किए जा रहे हैं। ट्रैफिक कंट्रोल , सर्विलांस , सीसीटीवी कैमरे आदि का पुख्ता इंतजाम किया जा रहा है। रूट प्लान भी बनाया जा रहा है। दंडाधिकारी के नेतृत्व में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किए जाएंगे। उन्होंने मुख्यमंत्री के कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए हर संभव प्रयास किए जाने की जानकारी दी।

       

उधर मुख्यमंत्री के जमुई भ्रमण को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट मोड में दिख रहा है। डीएम अवनीश कुमार सिंह के नेतृत्व में डीडीसी , एडीएम , एसडीएम समेत कई वरीय अधिकारी मरकट्टा गांव का भ्रमण कर कार्यक्रम स्थल पर तैयारी का जायजा लिया और कार्यों की प्रगति पर संतोष जताया। डीएम ने कहा कि 13 फरवरी के पूर्व सभी वांछित तैयारी पूरी कर ली जाएगी।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ