जमुई : भगवान महावीर हॉस्पिटल के 108 शय्या वाले नव निर्मित भवन का हुआ लोकार्पण




सिकंदरा/जमुई (Sikandara/Jamui), 20 फरवरी : जैन धर्म के जाने माने धर्मगुरु आचार्य श्रीमद विजय नित्यानंद सूरीश्वर जी महाराज ने भगवान महावीर स्वामी की पावन धरा लछुआड़ में जैन मंदिर के निकट भगवान महावीर हॉस्पिटल के 108 शय्या वाले नव निर्मित भवन का उद्घाटन करने के साथ इसे आमजनों को समर्पित किया। उन्होंने इस अवसर पर कहा कि संकल्प से विकल्प पर विजय संभव है। उन्होंने इस हॉस्पिटल के निर्माण का सपना करीब 22 साल पहले देखा था और    इसे साकार करने का संकल्प लिया।



जैनाचार्य ने दिवंगत राजस्व एवं भूमि सुधार मंत्री प्रयाग चौधरी को खुले मंच से याद करते हुए कहा कि उन्होंने अपने मंत्रित्व काल में 05 एकड़ भूखंड श्री आत्मवल्लभ जनकल्याण ट्रस्ट को आवंटित किया , जिसपर आज यह हॉस्पिटल का विशाल भवन परिलक्षित हो रहा है।


उन्होंने ट्रस्ट के सचिव महेंद्र जी डागा के कार्यों और दायित्वों की जमकर तारीफ करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में इसका निर्माण संभव हो सका है। जैनाचार्य ने उनकी सेवा पर मुदित होकर श्री डागा को " सेवा रत्न " से विभूषित किया। उन्होंने भविष्य में भी जनकल्याण के क्षेत्र में कई उपयोगी कार्य किए जाने का ऐलान किया। पूज्य आचार्य जी ने तमाम सहयोगियों के साथ लक्ष्मी पुत्रों को मंगल आशीर्वाद दिया।


कार्यदक्ष मोक्षानंद जी महाराज ने परम पूज्य सूरीश्वर जी महाराज को चरणस्पर्श करते हुए कहा कि जैनाचार्य जी महामानव हैं। इन्होंने पैदल चलकर पूरे भारत का विहार किया है। इनकी कृपा से देश के विभिन्न क्षेत्रों में हॉस्पिटल , अतिथि गृह , विद्यालय , सिलाई सेंटर आदि का निर्माण कराया गया , जिससे लाखों लोग लाभांवित हो रहे हैं। उन्होंने उनसे लछुआड़ जैसे पिछड़े इलाके के उत्थान के लिए जरूरी कार्य किए जाने की गुहार लगाई।



विधायक दामोदर रावत ने जैनाचार्य सूरीश्वर जी महाराज को प्रणाम निवेदित करते हुए कहा कि इनकी कृपादृष्टि से यह अत्यंत पिछड़ा इलाका विकास के पायदान पर तेजी से कदम बढ़ाने लगा है जो हर्ष की बात है। उन्होंने अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस हॉस्पिटल बनाए जाने के लिए गुरुवर के प्रति आभार जताया।


विधायक प्रफुल्ल कुमार मांझी ने भगवान महावीर की पावन भूमि पर आचार्य सूरीश्वर जी महाराज का वंदन करते हुए कहा कि उनके यह प्रवेश से 22 साल बाद यह धरा एकबार फिर धन्य हो गया है। उन्होंने भी हॉस्पिटल निर्माण के लिए उनके प्रति स्नेह प्रकट किया।


श्री आत्मवल्लभ जनकल्याण ट्रस्ट कोलकाता के ट्रस्टी सचिव महेंद्र जी डागा ने तमाम आगत अतिथियों को अंग वस्त्र और माला देकर उनका बहुमान किया और समारोह में शिरकत करने के लिए उनके प्रति विनम्रतापूर्वक आभार जताया।


जदयू के निवर्त्तमान जिलाध्यक्ष ई. शंभू शरण , शिवशंकर चौधरी , नीरज जैन , राजकुमार जैन , कांतिलाल मुकीम जी आदि ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया और इसे भव्यातिभव्य बनाया।



उधर आर के सुराणा , पुनीत डागा , प्रवीण वैद्य , अनिल पाठक समेत श्री आत्मवल्लभ जनकल्याण ट्रस्ट के सभी ट्रस्टियों एवं अन्य स्वजनों ने कार्यक्रम को सफल बनाने में अहम भूमिका निभाई।


जिला उद्घोषक डॉ. निरंजन कुमार ने कार्यक्रम का मंच संचालन किया और प्रशंसा के पात्र बने। परम पूज्य जैनाचार्य ने भी उनके सलीके से मंच संचालन पर खुशी का इजहार किया और उन्हें उच्च स्तर का एंकर बताते हुए डॉ. कुमार को अशेष आशीर्वाद दिया। भगवान महावीर हॉस्पिटल के 108 शय्या वाले नव निर्मित भवन का लोकार्पण उत्सवी माहौल में संपन्न हुआ।

Previous Post Next Post