Breaking News

6/recent/ticker-posts

झाझा के विवेक सिंह को मिला 'डायनामिक टीचर आफ द ईयर' का खिताब



झाझा/जमुई (Jhajha/Jamui), 5 जनवरी : जिले के झाझा प्रखंड अन्तर्गत सोहजाना निवासी शिक्षक विवेक कुमार सिंह को डायनामिक टीचर आफ द ईयर के खिताब से नवाजा गया है। यह सम्मान उन्हें गुडगांव में आयोजित अंतर्राष्ट्रीय शिक्षा-शिखर सम्मेलन में इंटरनेशनल एजुकेशन अवार्ड 2022 के तहत प्रदान की गई है। 


डायनामिक टीचर आफ द ईयर अवार्ड से अलंकृत हुए विवेक कुमार सिंह ने इस सम्मेलन में भाग लेकर बिहार का प्रतिनिधित्व किया है। सम्पूर्ण बिहार में एक मात्र इन्हें ही इस सम्मान के लिए नामित किया गया था।


दिल्ली में आयोजित हुए अंतरराष्ट्रीय स्तर के उक्त सम्मेलन में बिहार के एकमात्र प्रतिनिधित्व कर्ता के रूप में शामिल हुए। विवेक सिंह ने डायनामिक टीचर आफ द ईयर का खिताब पाकर अन्य शिक्षकों के लिए भी एक मिशाल कायम करते हुए जमुई व बिहार को गौरवान्वित किया है।


गौरतलब हो कि सोनो के प्लस टू परियोजना बालिका उच्च विद्यालय में शिक्षक के रूप में पदस्थापित विवेक कुमार सिंह पिछले एक दशक से शिक्षा व शैक्षणिक कार्यों में अपनी सक्रिय व सकारात्मक भूमिका निभाते रहे हैं। शिक्षा के प्रति इनकी निष्ठा व समर्पण को देखते हुए आईईए की टीम ने इन्हें इस अवार्ड के लिए नामित किया था। अवार्ड पाने के बाद विवेक सिंह ने मेहनत, समपर्ण और निष्ठा को ही सफल जीवन का मूलमंत्र बताया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ