जमुई नप के निर्वाचित प्रतिनिधियों को एडीएम, वहीं सिकंदरा नप के प्रतिनिधियों को डीटीओ दिलाएंगे शपथ



जमुई (Jamui), 5 जनवरी : राज्य निर्वाचन आयोग ने जमुई नगर परिषद और सिकंदरा नगर पंचायत के नव निर्वाचित पार्षदों, उप मुख्य पार्षदों एवं मुख्य पार्षदों के शपथ ग्रहण की तिथि का ऐलान कर दिया है। अगामी 13 जनवरी को नव निर्वाचित प्रतिनिधियों को अधिसूचित कार्यालय में शपथ दिलाई जाएगी। शपथ ग्रहण की प्रक्रिया पूरी की जा रही है।

       

जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जमुई जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह (Jamui DM Avaneesh Kumar Singh) ने इस आशय की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक अपर समाहर्त्ता (एडीएम) सत्येंद्र कुमार मिश्र जमुई नगर परिषद के नव निर्वाचित पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद को पद और गोपनीयता का शपथ ग्रहण कराएंगे वहीं जिला परिवहन पदाधिकारी मो. इरफान आलम सिकंदरा नगर पंचायत के लिए निर्वाचित पार्षद, उप मुख्य पार्षद और मुख्य पार्षद को ओथ दिलाएंगे। 


उन्होंने शपथ ग्रहण कार्यक्रम अधिसूचित कार्यालय में आहूत किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि इसके लिए 13 जनवरी तिथि तय की गई है। श्री सिंह ने राज्य निर्वाचन आयोग के गाइडलाइंस के मुताबिक शपथ ग्रहण कराए जाने की जानकारी दी।

      

सर्वविदित है कि बिहार नगरपालिका अधिनियम 2007 की धारा 35 के अधीन नगरपालिका की पहली बैठक में शपथ ग्रहण कराया जाना है। इस आधार पर नव निर्वाचित पार्षदों, उप मुख्य पार्षदों एवं मुख्य पार्षदों को तय तिथि 13 जनवरी को शपथ ग्रहण कराया जाएगा।

Post a Comment

Previous Post Next Post