Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : बीआरसी में गुरू गोष्ठी आयोजित, बीईओ ने की सभी प्रभारी व प्रधानाध्यापकों के साथ बैठक

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 18 अक्टूबर। राज्य सरकार का शिक्षा विभाग सूबे के सरकारी विद्यालयों में शिक्षा के गिरते स्तर में गुणात्मक सुधार लाने को ले शिक्षा से जुड़े नित्य नये नये कवायद में लगी है। ताकि सरकारी विद्यालय में अध्ययनरत छात्र छात्राओं के बीच उम्र सापेक्ष गुणवत्तापूर्ण शिक्षा मुहैया कराई जा सके।

क्षेत्र में सरकारी विद्यालयों में अध्यनरत छात्र छात्राओं को गुणात्मक शिक्षा मुहैया कराने के लिये मंगलवार को प्रखंड के बीआरसी भवन में बीईओ शमशुल होदा के देखरेख में मासिक गुरू गोष्ठी का आयोजन किया गया।
बैठक में प्रखंड अंतर्गत सभी प्राथमिक विधालय,मध्य विधालय एवं उत्क्रमित मध्य विधालय के सभी विधालय प्रधानाध्यापक ने मुख्य रूप से भाग ले शिक्षा व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए शिक्षा पदाधिकारी के साथ विमर्श किया।
इस मौके पर  प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमशुल होदा द्वारा एफएलएन (FLN) के माध्यम से सभी बच्चों को पढ़ाने, 20-10-2022 को वर्ग प्रथम में नामांकित बच्चों के अभिभावक के साथ बैठक करने, 22-10-2022 तक सभी विद्यालय उत्तरपुस्तिका को जाँच कर ग्रेडवार सूची बीआरसी को उपलब्ध कराने एवं माइक्रो इम्प्रोवमेंट प्रोजेक्ट के तहत सभी प्रभारी अपने विद्यालय के बच्चों को कार्यक्रम करवा कर दीक्षा एप्प पर उसका फोटो अपलोड करने का निर्देश दिए साथ ही साथ बाल पंजी सहित सभी पंजी अद्धतान करने का निर्देश दिए। विधालय संचालन की स्थिति, शिक्षकों की उपास्थिति छात्र छात्राओं की उपस्थिति, मध्याहन भोजन योजना की गोष्ठी में समीक्षा की, साथ ही सभी शिक्षकों को विधालय को ससमय व नियमानुकुल संचालन करने की बात कही।
वहीं शिक्षकों की उपस्थिति छात्र छात्राओं की शत प्रतिशत उपस्थिति एवं मीनू के अनुसार बच्चों को मध्याहन भोजन उपलब्ध कराने का नीर्देश दिया। वही प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमशुल होदा ने कहा कि जर्जर विद्यालय भवन में पठन-पाठन का कार्य नही किया जाए। साथ ही विद्यालय की जमीन को अतिक्रमण मुक्त करायें। इसके लिए स्थानीय प्रशासन का भी सहयोग लिया जाऐगा।
इस मौके पर मासिक गुरू गोष्ठी में मौजूद प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी शमशुल होदा व दिलीप मंडल, राजीव वर्णवाल, बच्चन कुमार ज्योति, संजय मिश्रा, विनय पांडेय, अवध विहारी शर्मा, अमरेंद्र गुप्ता, प्रदीप चौधरी, दिनेश रजक, आशीष कुमार, परीक्षित कुमार, राकेश सिंह उमाशंकर प्रसाद, कुंदन कुमारी, वंदना कुमारी, बबीता कुमारी, रंजीत शर्मा, बटेश्वर राम, सहित सभी प्रधानाध्यापक, प्रभारी प्रधानाध्यापक उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ