जमुई पहुंचे मुंगेर रेंज के डीआईजी, एसडीपीओ कार्यालय का लिया जायजा - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Friday, 14 October 2022

जमुई पहुंचे मुंगेर रेंज के डीआईजी, एसडीपीओ कार्यालय का लिया जायजा

जमुई (Jamui), 14 अक्टूबर : मुंगेर प्रक्षेत्र के डीआइजी संजय कुमार ने शुक्रवार को अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी कार्यालय का निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. शौर्य सुमन, एसडीपीओ डॉ. राकेश कुमार, डीएसपी मुख्यालय अभिषेक सिंह आदि पुलिस अधिकारी मौजूद थे।

जिला मुख्यालय स्थित एसडीपीओ कार्यालय में डीआइजी के आगमन होते ही एसपी, एसडीपीओ और डीएसपी मुख्यालय ने उनकी अंतस से अगवानी की। तदुपरांत पुलिस पदाधिकारी और जवानों ने उन्हें गार्ड ऑफ ऑनर दिया। इसके बाद डीआइजी एसडीपीओ कार्यालय कक्ष में गए।

वहां उन्होंने एसडीपीओ की मौजूदगी में सभी आवश्यक संचिका एवं उसके रख-रखाव का अवलोकन किया। डीआइजी ने कई मामलों के निष्पादन में तेजी लाने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान डीआइजी ने कई कांडों की जांच पंजी का बारीकी से अवलोकन किया।
श्री कुमार ने मौके पर एसडीपीओ को विधि व्यवस्था कायम रखने, पुलिस गश्ती को नियमित करने, लंबित कांडों के निष्पादन में तेजी लाने, गंभीर कांडों का खुलासा करने, वारेंटियों और अपराधियों को गिरफ्तार करने, जेल से छूटे अपराधियों पर नजर रखने, शराब तस्करों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने, सूचना तंत्र को और मजबूत करने समेत कई अहम निर्देश दिए।

उन्होंने इस अवसर पर कहा कि विधि व्यवस्था कायम रखने के लिए निष्ठा के साथ दायित्वों का निर्वहन करें। डीआईजी जमुई की भौगोलिक स्थिति से रूबरू हुए और पुलिस कर्मियों को होने वाली कठिनाइयों को जाना। श्री कुमार ने बेहतर पुलिसिंग के लिए हर संभव सहयोग दिए जाने की बात कही।
डीआइजी ने इस दरम्यान डॉ. कुमार से केसों के बारे में विस्तार से जानकारी ली और कांडों के अनुसंधान, चार्जशीट रिपोर्ट समेत अन्य संचिकाओं का अवलोकन किया। निरीक्षण के बाद डीआइजी फिर मुंगेर के लिए निकल गए।

उधर डीआइजी के जमुई आगमन को लेकर एसडीपीओ कार्यालय सतर्क और सचेत नजर आया। पुलिस पदाधिकारी और जवान चौकन्ना दिखे। सम्बंधित थानों की पुलिस भी अलर्ट रही। डीआईजी के जमुई से निकलने के बाद सम्बंधित जनों ने राहत की सांस ली।

Post Top Ad