खैरा : अलग-अलग गांवों में बिजली चोरी करने लेकर चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 27 August 2022

खैरा : अलग-अलग गांवों में बिजली चोरी करने लेकर चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज

खैरा/जमुई (Khaira/जमुई), 27 अगस्त
◆ प्रह्लाद की रिपोर्ट
खैरा थाना क्षेत्र के अलग-अलग गांवों में बिजली चोरी करने को लेकर विभाग ने चार लोगों पर प्राथमिकी दर्ज कराई है. इसे लेकर विद्युत विभाग के कनीय अभियंता दीपक कुमार (Deepak Kumar) ने खैरा थाना में दर्ज कराए अपने प्राथमिकी में बताया है कि गांव में बिजली की जांच को लेकर छापेमारी अभियान चलाया जा रहा था. 

इस दौरान जब झुंडों (Jhundo) गांव में हमारी टीम पहुंची तब पाया गया कि गांव निवासी बच्चू सिंह (Bachchu Singh) की पत्नी मुन्नी देवी (Munni Devi) के द्वारा बाईपास कर मोटर चलाया जा रहा था. उनके द्वारा बिजली का कनेक्शन तो लिया गया था लेकिन चोरी छुपे मोटर व कई अन्य उपकरण चलाए जा रहे थे. इस प्रकार उन्होंने विभाग को कुल 28 हजार 637 रुपये का नुकसान पहुंचाया है. 

विद्युत विभाग (Electric Department) के कनीय अभियंता (Junior Engineer) ने बताया कि यह करना एक दंडनीय अपराध है और इसे लेकर प्राथमिकी दर्ज कराई गई है. इसके उपरांत जांच टीम थाना क्षेत्र के डूमरकोला (Dumarkola) गांव पहुंची, जहां यह पाया गया कि गांव निवासी जागेश्वर यादव के द्वारा टोका फसाकर बिजली का उपयोग किया जा रहा है. 

जांच के क्रम में इनके द्वारा बिजली से संबंधित कोई भी कागजात जांच टीम के समक्ष प्रस्तुत नहीं किया गया. इनके द्वारा विभाग को 18 हजार 96 का नुकसान पहुंचाया गया है. बरियारपुर गांव में मुरो यादव के द्वारा भी टोका फसाकर बिजली का उपयोग किया जा रहा था और जांच के क्रम में इनके द्वारा भी कोई कागजात नहीं दिखलाया गया. मूरो यादव के द्वारा विभाग को 17 हजार 65 रुपया का नुकसान पहुंचाया है.

 बरियारपुर गांव निवासी बच्चू यादव के द्वारा भी ठोका फंसाकर विद्युत विभाग को 18 हजार 802 रुपया का नुकसान पहुंचाया गया है .विभाग ने सभी लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराया है तथा पुलिस मामले में प्राथमिकी दर्ज कर इसकी छानबीन में जुट गई है. 

कनीय अभियंता श्री कुमार ने बताया कि लगातार इलाके में अवैध रूप से बिजली चोरी करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है.

Post Top Ad