Breaking News

गिद्धौर : बीआरसी भवन में बीएलओ के साथ बीडीओ की हुई बैठक, ऐप का मिला प्रशिक्षण

गिद्धौर/जमुई (Gidhaur/Jamui), 20 जुलाई : बीते मंगलवार को गिद्धौर प्रखंड मुख्यालय स्थित बीआरसी भवन में प्रखंड के 60 बीएलओ एवं नवनियुक्त 13 बीएलओ की एक बैठक प्रखंड विकास पदाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में जिला निर्वाचन पदाधिकारी के आदेश पर प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह प्रखंड विकास पदाधिकारी गिद्धौर के आदेशानुसार प्रखंड के मास्टर ट्रेनर बच्चन कुमार ज्योति, राजवंश केशरी, राजेश कुमार पांडेय एवं कुमार परवेज़ द्वारा सभी बीएलओ को बताया गया सभी ऑनलाइन से गरुड एप्प के माध्यम से फॉर्म भरेंगे।

मास्टर ट्रेनर ने जानकारी देते हुए बताये कि ऑनलाइन गरुड एप्प से नाम जोड़ने, नाम सुधारने और नाम हटाने में अधिक आसान है। इसलिए निर्वाचन आयोग के आदेश पर सभी बीएलओ को ऑनलाइन ही कार्य करने को कहा गया,साथ ही साथ सभी बीएलओ को मोबाइल एप से भी सभी मतदाता सूचि को सर्वे करने का दिशा निर्देश दिया गया।

मतदाताओं के मतदान क्षेत्र का स्थानांतरण और विलोपन के लिए पेपरलेस कार्य गरूड एप के माध्यम से किये जाने के निमित प्रशिक्षण कार्यक्रम आयोजित किया गया।वही सूक्ष्म रूप से ऑनलाइन गरुड एप के माध्यम से कार्य निष्पादन की जानकारी दी गई।

इस अवसर पर बैठक में संजय ठाकुर, दीपक कुमार, रंजीत यादव, सतीश कुमार, धर्मेंद्र शर्मा, करन कुमार विष्णु पांडेय, प्रभाकर कुमार, बटेश्वर राम, प्रदीप प्रभाकर, नवलकिशोर तांती, संजय कुमार, शिवशंकर पांडेय, रंजीत शर्मा, शशिभूषण सिंह सहित अन्य बीएलओ मौजूद रहे।