Breaking News

बिहार के पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह का पटना में निधन, लंबे समय से थे बीमार

पटना (Patna), 4 जुलाई :
बिहार सरकार के पूर्व  कृषि मंत्री, जेपी आंदोलन के प्रखर सेनानी नरेंद्र सिंह का निधन पटना के एक हॉस्पिटल में सोमवार की सुबह हो गया है। इस खबर को सुनते ही पूरे बिहार में शोक की लहर है।

बिहार सरकार के पूर्व स्वास्थ्य और कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह की स्थिति पिछले कई दिनों से बेहद नाजुक बनी हुई थी। राजधानी पटना के बिग हॉस्पिटल में डॉ. विजय प्रकाश की निगरानी में वे इलाजरत थे।

मिली जानकारी के अनुसार, पूर्व मंत्री नरेंद्र सिंह के लीवर ने पूरी तरह काम करना बंद कर दिया था। उन्हें पूरी तरह से चिकित्सकों के निगरानी मे रखा गया था। 

बता दें कि अभी कुछ दिनों पूर्व ही नरेंद्र सिंह दिल्ली से इलाज करवा कर अपने घर जमुई लौटे थे। उसके बाद स्वास्थ्य स्थिति बिगड़ने पर उन्हें पटना ले जाया गया, जहां बिग हॉस्पिटल में उनका इलाज जारी रहा। 

नरेंद्र सिंह की बिहार के राजनीति में बड़ी पैठ रही। स्वतंत्रता सेनानी स्व. श्री कृष्ण सिंह के पुत्र नरेंद्र सिंह राजनीति के माहिर खिलाड़ी माने जाते रहे। नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री बनाने में उनका बड़ा हाथ है, जब लोक जनशक्ति पार्टी के विधायकों को तोड़कर उन्होंने समर्थन देकर नीतीश कुमार को सीएम बना दिया था।