Breaking News

अलीगंज : मुहर्रम को ले चंद्रदीप थाना में शांति समिति की हुई बैठक, डीजे पर रोक

 


अलीगंज/जमुई (Aliganj/Jamui), 28 जुलाई

◆ रिपोर्ट : चंद्रशेखर सिंह


चंद्रदीप थाना परिसर में बुधवार को थानाधयक्ष पंकज कुमार पासवान की अध्यक्षता में मुहर्रम को लेकर शान्ति समिति की बैठक आयोजित किया गया।


 बैठक को संबोधित करते हुए प्रखंड विकास पदाधिकारी विवेक कुमार ने कहा कि मुहर्रम मातम का पर्व है इस दिन लोग इमाम हुसैन की शहादत को याद करते है।लोग इस पर्व को शहादत दिवस के रूप में मनाते है।जिसे हर लोगों को इस पर्व आपसी भाईचारे व शान्ति सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये। और समय अनुसार अपने -अपने ताजिया को पहलाम करें। 


अंचलाधिकारी अरविंद कुमार ने बताया कि डीजे बजाने पर पूर्ण पाबंदी है। अगर इस पर्व के दौरान किसी के द्वारा डीजे बजाया जाता है तो डीजे संचालक के साथ लाईसेन्स धारी पर भी प्रशासनिक कारवाई किया जाएगा।


 थानाधयक्ष पंकज कुमार पासवान ने बताया कि मुहर्रम एक शहादत का पर्व है।इस दिन मुस्लिम समुदाय के लोग ईदगाह पर ताजिया का पहलाम करते है।जिसे शान्ति सौहार्दपूर्ण वातावरण में मनाये। पर्व के दौरान पुलिस सादे लिवास में गश्त करती रहेगी। अगर किसी के द्वारा कोई हरकत व अशान्ति पैदा करने की कोशिश किया जाएगा जिसे किसी भी कीमत पर बखशा नहीं जाएगा। उन्होने बताया कि ताजिया जुलूस निकाला जाएगा उस दिन पुलिस चप्पे चप्पे मौजूद रहेंगे। 



उन्होने बताया कि जुलूस के दिन सभी लोग आपसी भाईचारे व शान्ति सौहार्दपूर्ण वातावरण में मुहर्रम पर्व मनाने की अपील किया।थानाधयक्ष ने सभी लाईसेन्स धारियों से अपील करते हुए कहा कि अगर किसी प्रकार की कोई भी अफवाहें व समस्याए आती है तो आप पुलिस को अविलंब सुचित करे।


मौके पर मुखिया प्रतिनिधि सोनू कुमार,बाईपी सुमन,मो नौशाद,मो मंगरू मियां,मो ननहु मियां,किसान श्री धर्मेद्र कुशवाहा,समाजसेवी चंद्रशेखर आजाद,संजय सिंह,कारू सिंह,नरेश मिसञी,मो लाडला,बेलाल,सेवानिवृत्त शिक्षक राणा रामनरेश सिंह के अलावे बैठक में थाना क्षेत्र के विभिन्न गांव के लाईसेंस धारी व जनप्रतिनिधियों व बुद्धिजीवियों तथा समाजसेवी उपस्थित थे।