जमुई जिला में बनेगा एक नया प्रखंड, यहाँ जानिए कौन से पंचायत होंगे शामिल - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Wednesday, 2 March 2022

जमुई जिला में बनेगा एक नया प्रखंड, यहाँ जानिए कौन से पंचायत होंगे शामिल

जमुई (Jamui), 2 मार्च | सुशांत : जमुई जिला में खैरा प्रखंड के 22 पंचायतों में से 10 पंचायतों को अलग कर एक नए प्रखंड के सृजन की मांग कई वर्षों से लंबित है। इस संदर्भ में जमुई विधायक सुश्री श्रेयसी सिंह ने 17वीं विधान सभा के दूसरे बजट सत्र में इस विषय पर ग्रामीण विकास विभाग से प्रश्न किया।
जिसके बाद विभाग द्वारा प्रेषित उत्तर में यह बताया गया है कि इस कार्य हेतु जमुई जिला पदाधिकारी को 16 कॉलम के विहित प्रपत्र में प्रमंडलीय आयुक्त के माध्यम से पूर्ण प्रतिवेदन मांगा गया है। जिसमें स्पष्ट रंगीन नजरी नक्शा की भी मांग शामिल है। पूर्ण प्रतिवेदन विभाग को प्राप्त होने पर विभाग इस पर आवश्यक अग्रेतर कार्रवाई करेगी। जमुई विधायक सुश्री श्रेयसी सिंह के कार्यालय से प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी गई। 
ज्ञातव्य है कि खैरा प्रखंड क्षेत्रफल के हिसाब से काफी बड़ा प्रखंड है। इसके 22 पंचायतों में से 10 पंचायतों - कागेसर, बानपुर, दाबिल, केनडीह, बेला, खंड़ाईच, जीतझिंगोई, झुंडो, चुआं एवं मांगोबंदर को अलग कर एक अलग प्रखंड बनाने की मांग कई वर्षों से स्थानीय लोग कर रहे हैं। प्रखंड मुख्यालय के निर्माण के लिए बाघाखांड़ गांव के पास पर्याप्त भूमि भी उपलब्ध है।

Post Top Ad