Breaking News

गिद्धौर महोत्सव के बगैर प्रयोजन आयोजन पर उठ रहे सवाल

 




जमुई (Jamui), 18 फरवरी : आगामी 24 फरवरी को गिद्धौर स्थित कुमार सुरेंद्र सिंह स्टेडियम में गिद्धौर महोत्सव का आयोजन होना सुनिश्चित हुआ है. उक्त कार्यक्रम को लेकर जिला प्रशासन द्वारा तैयारियां तेज कर दी गई है. इस बाबत गुरुवार को डीएम अवनीश कुमार सिंह ने मीडिया के सामने कार्यक्रम को लेकर विस्तृत जानकारी दी.


आगामी 24 फरवरी को गिद्धौर महोत्सव में सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजन किए जाने की बात जिला पदाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने कही है.


यहां बता दें कि गिद्धौर महोत्सव की शुरुआत पूर्व केंद्रीय मंत्री स्व. दिग्विजय सिंह के सौजन्य से की गई थी. तब से इसका आयोजन दुर्गा पूजा के मौके पर किया जाता रहा है. दुर्गा पूजा के अवसर पर आयोजित होने से गिद्धौर आने वाले लोगों के लिए मनोरंजन का यहाँ अच्छी व्यवस्था हो जाती थी. गिद्धौर महोत्सव की वजह से यहां के दुर्गा पूजा और मेला की पहचान और भी बढ़ी. बाद में दिग्विजय सिंह के निधन के बाद इसपर विराम लग गया. लेकिन स्थानीय निवासी एवं बिहार सरकार के पूर्व मंत्री वर्तमान झाझा विधायक दामोदर रावत के सार्थक प्रयास से गिद्धौर महोत्सव को राजकीय समारोह का दर्जा मिला और फिर से गिद्धौर महोत्सव की शुरुआत की गई.


हालांकि आगामी 24 फरवरी को बगैर किसी प्रयोजन के इस आयोजन को लेकर कई तरह के सवाल भी उठने लगे हैं, चूंकि यह आयोजन दुर्गा पूजा के अवसर पर होता आया है तो अब ऐसे में कई लोग तो 31 मार्च से पहले आवंटन का हिसाब-किताब बराबर करने की तैयारी से जोड़कर प्रस्तावित आयोजन को देख रहे हैं. कहा तो यह भी जा रहा है कि संभव है कि लछुआड़ महोत्सव का भी आयोजन 31 मार्च के पहले कर ही लिया जाएगा.