Breaking News

जमुई : वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से CM ने लिया सामुदायिक किचन का जायजा

 


JMUI / जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-  सीएम ने वर्चुअल टूर के जरिये सामुदायिक किचन का लिया जायजा।

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सोमवार को कोरोना काल में राज्य के विभिन्न जिलों में संचालित सामुदायिक किचन का वर्चुअली भ्रमण किया और जिला प्रशासन को इस सम्बंध में जरूरी निर्देश दिए।

      सीएम श्री कुमार इसी कड़ी में जमुई शहर में अवस्थित शुक्रदास भवन और झाझा में संचालित सामुदायिक किचन का वीडियो कांफ्रेंसिंग के माध्यम से अवलोकन किया और वहां भोजन ग्रहण कर रहे जरूरतमंदों से संवाद स्थापित कर आवश्यक जानकारी ली। पूछताछ के क्रम में लाभार्थियों ने मुख्यमंत्री को यहां की व्यवस्था दुरुस्त रहने की बात - बताते हुए कहा कि दिन - रात दोनों समय स्वादिष्ट एवं इच्छानुसार भोजन मिल रहा है। सम्बंधित लोगों ने मुख्यमंत्री को लॉक डाउन के अंतर्गत सरकार द्वारा निर्गत गाइडलाइंस का अनुपालन भी सामुदायिक किचन में किए जाने की जानकारी दी।

 सीएम नीतीश कुमार ने लाभुकों के कथन से गदगद होकर कहा कि सामुदायिक किचन में भाव के साथ भोजन परोसें और जरूरतमंदों की क्षुधा को शांत करें। उन्होंने कोरोना संक्रमण को लेकर "पूर्ण बंद" के दरम्यान आपदा प्रबंधन विभाग के सौजन्य से संचालित सामुदायिक किचन की चर्चा करते हुए कहा कि निर्धन , निःसहाय , निराश्रित समेत तमाम जरूरतमंद लोगों को मुफ्त में दो समय का भोजन मुहैया कराने के लिए इसका प्रबंध किया गया है। उन्होंने सामुदायिक किचन में बिजली , पेयजल , स्वच्छता , हैंडवास , सैनिटाइजर की पर्याप्त उपलब्धता के साथ सामाजिक दूरी एवं अन्य सुरक्षा मानकों का अनुपालन किये जाने का निर्देश देते हुए कहा कि यहां विधि - व्यवस्था बनाए रखने के लिए भी कारगर प्रयास किए जाने की जरूरत है।

  मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने अगले आदेश तक सामुदायिक किचन का संचालन किए जाने की जानकारी देते हुए कहा कि जरूरतमंद लोग बेझिझक यहां आकर भोजन करें और अपनी भूख मिटाएं। उन्होंने सामुदायिक किचन के सफल संचालन पर संतोष प्रकट किया। जिलाधिकारी अवनीश कुमार सिंह ने मौके पर मुख्यमंत्री को जमुई एवं झाझा प्रखंड में संचालित सामुदायिक किचन की जानकारी देते हुए कहा कि वहां स्वच्छता ,   भोजन की व्यवस्था , सामाजिक दूरी समेत गाइडलाइंस में वर्णित विंदुओं का हर संभव अनुपालन किया जा रहा है। उन्होंने उनके निर्देशों को अमल में लाने के लिए यथोचित प्रयास किए जाने की बात कही।

   मौके पर पुलिस अधीक्षक प्रमोद कुमार मंडल ,  आपदा प्रबंधन समूह के प्रभारी आर. के. दीपक , डीआईओ राकेश कुमार , बीडीओ पुरुषोत्तम त्रिवेदी , सीओ दीपक कुमार समेत कई अधिकारी मौजूद थे।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Jamui, #Administration, #GidhaurDotCom