सोनो : मंत्री के प्रयास से सामुदायिक किचन का शुभारंभ, गरीबों को मिला रहा निवाला - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 17 May 2021

सोनो : मंत्री के प्रयास से सामुदायिक किचन का शुभारंभ, गरीबों को मिला रहा निवाला

 


Jamui / जमुई (न्यूज़ डेस्क) :-

बिहार सरकार के विज्ञान एवं प्रावैधिकी मंत्री सुमित कुमार सिंह के विशेष पहल पर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के द्वारा चकाई प्रखंड के माधोपुर और बामदह तथा सोनो प्रखंड के चरकापत्थर में सोमवार को सामुदायिक किचन का शुभारंभ किया गया। मंत्री श्री सिंह ने जानकारी देते हुए  बताया कि सरकार के निर्देश पर "पूर्ण बंद" के दरम्यान बेघर , लाचार समेत अन्य जरूरतमंदों को मुफ्त में दो समय का निशुल्क (दिन और रात) भोजन मुहैया कराए जाने के लिए सामुदायिक रसोई की व्यवस्था की गई है। लाभार्थियों ने भी भोजन की व्यवस्था की तारीफ करते हुए कहा कि लॉक डाउन के दौरान छोटे - मोटे दुकान चलाने और मजदूरी करने वाले लोगों के लिए पेट पालना मुश्किल हो गया था। सरकार की ओर से पूर्ण बंद का ऐलान होते ही सामुदायिक किचेन की शुरूआत किया है और यह बहुत ही सराहनीय कदम है। लाभुकों ने कहा कि सामुदायिक किचन के शुभारंभ से गरीबों को भोजन की समस्या से निजात मिल गयी है और वे अमन - चैन से जीवन व्यतीत कर रहे हैं।  

दूसरे प्रदेश से लौटे ग्रामीणों को गांव में ही मनरेगा के तहत रोजगार उपलब्ध कराया जा रहा है ।   उन्होंने  कहा कि सरकार के निर्देशानुसार अगले आदेश तक सामुदायिक किचन का संचालन जारी रहेगा ।कोरोना को हराने के लिए सभी लोग टीका लगवाएं और मास्क के साथ साथ सामाजिक दूरी का पालन करें। कोरोना वायरस के प्रसार को रोकने के लिए जिला प्रशासन के द्वारा हर संभव कदम उठाया जा रहा है। मौके पर शिव कुमार मिश्रा, आनंदी दुबे, काशी झा, कैलाश सिंह, सुंदरलाल सिंह समेत दर्जनों लोग मौजूद थे।


Edited by : Abhishek Kr. Jha


#Sono, #Politics, #GidhaurDotCom

Post Top Ad