Breaking News

जमुई MLA श्रेयसी सिंह ने भारत को दिया होली का तोहफ़ा, भारतीय तिकड़ी ने साधा गोल्ड पर निशाना

 【न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

आईएसएसएफ शूटिंग वर्ल्ड कप (ISSF Shooting World Cup) के अंतिम दिन महिला ट्रैप टीम स्पर्धा के फाइनल में जमुई एमएलए श्रेयसी सिंह (Shreyasi Singh), राजेश्वरी कुमारी (Rajeshwari Kumari) और मनीषा कीर (Manisha keer) की भारतीय तिकड़ी ने कजाखस्तान को 6-0 से हराकर भारत की झोली में स्वर्ण पदक (Gold Medal) की संख्या बढ़कर 14 हो गई। भारतवर्ष के लिए ये जितने गर्व की बात है, जमुई के लिए ये उतनी ही उमंग की।

सुश्री श्रेयसी सिंह, अर्जुन अवार्डी    gidhaur.com
इन भारतीय तिकड़ी ने स्वर्ण पदक जीत सम्पूर्ण भारतवर्ष को होली (Holi) का तोहफ़ा दिया है। फाइनल में अनुभवी श्रेयसी और मनीषा के काफी कम शॉट निशाने से चूके और उनकी प्रतिद्वंद्वी उनके सामने काफी फीकी साबित हुईं। 
विदित हो, राष्ट्रमंडल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता श्रेयसी, राजेश्वरी और मनीषा ने डॉ. कर्णी सिंह शूटिंग रेंज (Dr. Karni Singh Shooting Range) के क्वालीफिकेशन राउंड में 321 अंक जुटाये थे, जबकि कजाखस्तान की टीम ने कुल 308 अंक हासिल किये। वहीं, गिद्धौर निवासी जमुई एम एल ए श्रेयसी सिंह (Jamui MLA Shreyasi Singh) ने अपने इस उपलब्धि से जमुई जिले को भी गौरवान्वित किया है।

ISSF शूटिंग विश्व कप में भारतीय तिकड़ी  ◆ gidhaur.com
आपको बता दें, रविवार के दिन को गौरवशाली इतिहास का पर्याय बनाने वाली श्रेयसी सिंह ने ऑस्ट्रेलिया (Australia) के गोल्ड कोस्ट (Gold Coast) में चल रहे 21वें कॉमनवेल्थ गेम्स (Common Wealth Games) के डबल ट्रैप शूटिंग (Double Tap Shooting) स्पर्धा में भी स्वर्ण पदक पर जीतकर अपना जौहर दिखाया है। सुश्री श्रेयसी पहली ऐसी महिला निशानेबाज हैं, जिन्होंने डबल ट्रैप स्पर्धा में भारत के लिए स्वर्ण पदक जीता।
यहां यह भी बता दें कि सुश्री श्रेयसी सिंह, पूर्व केंद्रीय मंत्री और बिहार (BIHAR) के दिग्गज नेता रहे स्व. दिग्विजय सिंह (Digvijay Singh) और बांका (Banka) की पूर्व सांसद पुतुल कुमारी (Putul Kumari) की पुत्री है, जिन्होंने अपने दम पर जमुई की सियासी मैदान में कामयाबी का ध्वज लहराया है।
इधर, शूटिंग वर्ल्ड कप में सुश्री श्रेयसी के इस धमक ने होली के त्योहार पर जमुई जिलेवासियों की उमंग को और दुगुना कर दिया है।