बड़ी खबरें

गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल में PSACWA ने की प्रेस वार्ता, नियमित कक्षा संचालन की रखी मांग

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर सेंट्रल स्कूल (Gidhaur Central School) प्रांगण में रविवार को प्राइवेट स्कूल एंड चिल्ड्रन वेलफेयर एसोसिएसन (Private School and Children Welfare Association) के बैनर तले एक प्रेस वार्ता (Press Conference) आयोजित की गई। इस वार्ता में संघ के जिलाध्यक्ष लक्ष्मण झा ने निजी संस्थानों से जुड़े शैक्षणिक समस्या को लेकर अपनी और संघ की बात रखी।

प्रेस कॉन्फ्रेंस करते संघ के सदस्य ।।   (फ़ाइल फोटो)

उन्होंने कहा कि कोरोना (Covid-19) संक्रमण से बंद पड़े स्कूलों के कारण विद्यालय प्रबन्धन आर्थिक संकट झेल रहा है। इन विद्यालयों में काम करने वाले शिक्षकों की आर्थिक स्थिति दयनीय हो चुकी है तो वहीं विद्यालय प्रबन्धन बिजली, वाहन, होल्डिंग टेक्स, सहित कई तरह की वित्तीय समस्या पिछले एक वर्षों से झेल रही है।
प्रेस वार्ता के दौरान संघ के पदाधिकारियों ने सरकार से निवेदनपूर्वक कहा है कि सरकार हम सभी निजी विद्यालय की समस्या पर गंभीरता से विचार कर विद्यालय खोलने की दिशा में पहल करें। वहीं, संघ के जिलाध्यक्ष श्री झा ने कहा कि अगर सरकार निजी विद्यालय के हित में सरकार कोई अविलंब कोई ठोस पहल नही करती है तो पूरे बिहार से संगठन के बैनर तले निजी विद्यालय (private school) से जुड़े निदेशक अपनी शिक्षा जगत से जुड़ी समस्या को लेकर सड़क पर उतरने को आमादा हो जाएंगे। इस मौके पर मौजूद जिला ऐसोसिएसन के उपाध्यक्ष व गिद्धौर सेन्ट्रल स्कूल के निदेशक अमर सिंह, संघ के सचिव विजय कुमार सिंह, कोषाध्यक्ष बी. अभिषेक, आदि सदस्यों ने भी अपने विद्यालय से जुड़ी शौक्षणिक समस्याओं को रखा।

राष्ट्रीय अध्यक्ष के साथ पटना में संघ के पदाधिकारी

गौरतलब हो कि, पटना स्थित चाणक्या हॉटेल (Chanakya Hotel, Patna) के सेमिनार भवन में ऐसोसिएसन का 7वां राष्ट्रीय सम्मेलन बीते शनिवार को आयोजित किया गया था, जिसमें ऐसोसिएसन के राष्ट्रीय अध्यक्ष स्माईल अहमद ने कोरोना संक्रमण के वजह से बंद पड़े निजी शिक्षण संस्थानों को खोलवाने में सरकार की उदासीनता और सौंपे गए मांग पत्र में सुनवाई न होने की निंदा की। इसके साथ ही महीनों से बाधित व बेपटरी हो चुकी शिक्षा व्यवस्था के लिए सरकार को जिम्मेदार ठहराया।

 आयोजित सेमिनार में शामिल गणमान्य

इस कार्यक्रम में जमुई (Jamui) सहित बिहार (Bihar) के 38 जिले से सबंधित संघ से जुड़े पदाधिकारियों के अलावे मुख्य अतिथि के रूप में विकास वैभव (Vikas Vaibhav) आईजी गृह विभाग एवं एडीजी बिहार कमल किशोर सिंह (Kamal Kishor Singh) ने शिरकत किया था।

No comments