खैरा में हुई पंसस की बैठक, PDS में धांधली से एमओ पर बरसे सदस्य - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Tuesday, 19 January 2021

खैरा में हुई पंसस की बैठक, PDS में धांधली से एमओ पर बरसे सदस्य

 

KHAIRA/ खैरा (प्रह्लाद कुमार ) :-

सोमवार को प्रखंड मुख्यालय सभागार में पंचायत समिति की बैठक आयोजित की गई। बैठक की अध्यक्षता प्रखंड प्रमुख रेनू देवी ने की । बैठक का संचालन प्रखंड विकास पदाधिकारी सह कार्यपालक पदाधिकारी अवतुल्य कुमार आर्य ने किया। बैठक के दौरान पेंशन की बकाए राशि को शीघ्र ही खाते पर भेजने की बात कही गयी। वहीं, बताया गया कि,  रोज रोज ग्रामीण क्षेत्रों से राशन कार्ड से वंचित लोग कार्यालय का चक्कर लगाते रहते हैं । बैठक में  पूर्व की भांति इस बार भी अधिकांश पदाधिकारी के अनुपस्थित रहने से समिति सदस्यों  ने पदाधिकारियों पर कार्रवाई की मांग की । वहीं, वंचित राशन कार्डधारियों का शीघ्र ही राशन कार्ड बनाया जाने की भी चर्चा जोर पर रही ताकि  अनाज का लाभ मिल सके। वहीं, जन वितरण प्रणली  विक्रेताओं पर धांधली का आरोप लगाते हुए कार्रवाई की भी मांग की गई।  पंचायत समिति सदस्यों ने प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पर जन वितरण में धांधली को लेकर जमकर बरसे। वहीं कोविड-19 वैक्सीन को लेकर खैरा प्रथमिक स्वास्थ्य केन्द्र के  प्रभारी डॉ. अमित रंजन ने कहा कि आगामी 31 जनवरी के बाद से सभी पंचायतों में विशेष रुप से टीकाकरण अभियान चलाया जाएगा । बैठक के।दौरान सदस्यों द्वारा आंगनबाड़ी केंद्रों के बारे में पूछे गए सवाल के जवाब में  बाल विकास परियोजना  पदाधिकारी श्वेता रानी ने कहा कि आगामी फरवरी माह से संभावित केंद्रों का संचालन शुरू  किया जाएगा।  अगर केंद्र का सही तरीके से संचालन नहीं होने पर सेविकाओं पर कार्रवाई की जाएगी। वही, ओटीपी सिस्टम को समाप्त करने की सदस्यों ने मांग की। बताया कि इस सिस्टम से सेविका को परेशानी होती है और कागजी प्रक्रिया भी समय पर पूरी नहीं हो पाती ।

 मौके पर अंचलाधिकारी शिवकुमार शर्मा, उप प्रमुख रणवीर सिंह , प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी भागीरथ  साव, प्रखंड कृषि पदाधिकारी दिनेश  झा , प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी महेश कुमार,  पुतुल देवी, मुरारी सिंह, आशीष तांती, मौसम कुमारी, समिति सदस्य भोला सिंह , मो. इरफान, परशुराम यादव, पवन साव , महेंद्र साव  आदि उपस्थित थे।


Edited by : Abhishek Kr. Jha



Post Top Ad