अलीगंज : बुद्धिजीवियों ने बैठक कर सरकार से की नौनिहालों के भविष्य की मांग - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Saturday, 5 December 2020

अलीगंज : बुद्धिजीवियों ने बैठक कर सरकार से की नौनिहालों के भविष्य की मांग

 



Aliganj News (चन्द्र शेखर सिंह) :- प्रखंड के अलीगंज बाजार में बुद्धिजीवियो व समाजसेवियो की एक बैठक समाजसेवी धर्मेद्र पासवान उर्फ गुरूजी की अध्यक्षता में आयोजित की। बैठक को संबोधित करते हुए सीपीएम के जिला महासचिव डॉ. दिनेश कुमार ने कहा कि बच्चे देश के भविष्य हैं। सरकार उनके जिन्दगी से खिलवाड़ कर रही है। देश में हुए कोविड 19 के अचानक आक्रमण से पूरे देश में हुए लाकॅडाउन से सबसे ज्यादा नुकसान छात्रों को हुई है। उन्होंने कहा कि सरकार सभी कार्यालय व गुरूद्वारा व मस्जिद ,मंदिर तो खोल दिये, लेकिन स्कूल खोलने का निर्णय आज तक नहीं लिया जाना काफी दुर्भाग्य की बात है। छोटे-छोटे बच्चे स्कूल बंद रहने से पढाई की ओर ध्यान नहीं दे पा रहा है, और धीरे-धीरे पढाई से विद्यालय से छुटकारा मिल जाने पर गलत संगति की ओर जा रहा है, जिससे अभिभावकों में एक मानसिक तनाव की स्थिति बन चुका है। समाजसेवी सह अधिवक्ता शशिशेखर सिंह मुन्ना ने कहा कि सरकार बच्चो के भविष्य पर भी विचार करें, ताकि बच्चे गलत रास्ते की ओर न जा सके। सामाजिक कार्य कर्ता समाजसेवी धर्मेद्र पासवान उर्फ गुरू जी ने कहा कि सरकार बच्चो के भविष्य के साथ खिलवाड़ कर रही है। जल्द से जल्द स्कूल को चालू करवाया जाय। उन्होंने कहा कि सभी जगहों पर जब काम किया जा रहा है तो सिर्फ स्कूल में ही कोविड 19 का खतरा ज्यादा है। बैठक में बुद्धिजीवियों व शिक्षा विद ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से राज्य में स्कूल को शीघ्र चालु करवाने की मांग की है।

मौके पर धर्मेन्द्र पासवान, चंद्रशेखर आजाद,धर्मेन्द्र कुशवाहा, मुन्ना सिंह, परमेश्वर यादव, जगदीश मांझी, रंजीत कुमार, नरेश यादव, महेश कुमार सिंह, ब्रह्मदेव सिंह, प्रो. आनंद लाल पाठक के अलावे दर्जनों गणमान्य लोग मौजूद थे। 


Edited by : Abhishek Kumar Jha


#Aliganj, #Education, #GidhaurDotCom



Post Top Ad