बड़ी खबरें

अलीगंज में पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी की मनी 103वीं जयंती

Aliganj News :-

प्रखंड के अलीगंज बाजार स्थित युवा शक्ति कार्यालय में युवा नेता महेश सिंह राणा की अध्यक्षता में देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्व. इंदिरा गांधी 103वीं जयंती मनायी गयी। सर्व प्रथम लोगों ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उन्हे नमन किया और उनके बताये रास्ते पर चलने का संकल्प लिया। युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता शशिशेखर सिंह ' मुन्ना ' ने कहा कि इंदिरा गांधी देश की प्रथम महिला प्रधानमंत्री बनकर अपने मुल्क के विकास के लिए कई ऐतिहासिक निर्णय लिया।और देश के विकास के लिए कई संरचना तैयार की जिसका फायदा आमजनों को मिल रहा है। इसलिए वे लौह महिला की नाम से जानी जाती थी।
वहीं, समाजसेवी सह सिकंदरा विधानसभा के पूर्व प्रत्याशी धर्मेन्द्र पासवान उर्फ गुरु जी ने कहा कि भारत की लौह महिला ने देश के विकास के लिए बड़े-बड़े फैसले के साथ 14 बैंको को एक बार राष्ट्रीयकृत करने का ऐतिहासिक निर्णय लिया। जिसके लिए वे हमेशा याद की जाएगी। गांधी परिवार में पैदा हुई इन्दिरा गांधी ने विकास योजनाओं को समाज के अंतिम पायदान के लोगों तक पहुंचाने का काम की। 
मौके पर कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष मकेश्वर यादव, पूर्व मुखिया नगीना रविदास, श्यामसुन्दर सिंह, राजेश पासवान, सिंघेश्वर महतो, महेश कुमार, नरेश यादव के अलावे दर्जनो गणमान्य लोग मौजूद थे।

No comments