बड़ी खबरें

गिद्धौर के दो स्कूल हुए +2 में अपग्रेड, कुल 5 हुई उच्चतर माध्यमिक विद्यालयों की संख्या

 



【 Gidhaur News | Abhishek Kr Jha 】:- बिहार विद्यालय परीक्षा समिति के शैक्षणिक निदेशक ने जिला शिक्षा पदाधिकारी जमुई को सत्र 2020-22 से जिले के प्लस टू उच्च विद्यालयों के कोड आवंटित करने के सम्बंध में निर्देश जारी किए हैं। 

बोर्ड के पत्रांक 794 के अनुसार,  उच्च माध्यमिक में अपग्रेड हुए इन विद्यालयों मे गिद्धौर प्रखण्ड के 2 विद्यालय भी शामिल हैं। जिसमें उत्क्रमित उच्च विद्यालय सेवा, गिद्धौर (कोड संख्या 82095 ) एवम उत्क्रमित उच्च विद्यालय केवाल , गिद्धौर ( कोड संख्या 82096 ) नामित है। उक्त  दोनो विद्यालयो में सह शिक्षा की व्यवस्था है जिसके तहत विज्ञान संकाय में 80 एवं कला संकाय में 80-80 छात्र-छात्राओं के पढ़ने की व्यवस्था रखी गयी है। बता दें कि गिद्धौर प्रखण्ड क्षेत्र में पूर्व से 3 उच्च माध्यमिक विद्यालय थे और दो विद्यालय के बढ़ने से अब इसकी संख्या 5 हो गयी है।

इधर, विद्यालयों में शिक्षकों की व्यवस्था कर पठन- पाठन सुनिश्चित एवं सुव्यवस्थित करने को लेकर विद्यालय प्रधान को भी निर्देशित किया गया है।

गौरतलब है कि,  बोर्ड द्वारा जारी सूची में जमुई जिले के विभिन्न प्रखंड व पंचायतों के कुल 53 विद्यालयों को उच्च माध्यमिक में प्रोन्नत कर सूचीबद्ध किया गया है। 



No comments