बड़ी खबरें

गिद्धौर के उमवि पतसंडा में नियमों को ताख पर रख हुआ खाद्यान्न का वितरण

Gidhaur News (गिद्धौर / जमुई) :-    सरकार द्वारा घोषित लॉकडाउन में जहां सोशल डिस्टेंसिंग को प्राथमिकता दी गयी है, वहीं विभागीय निर्देश पर गिद्धौर स्थित उ.म.वि. पतसंडा में खाद्यान्न वितरण के दौरान नियमों को ताख ओर रख सोशल डिस्टेंसिंग की धज्जियां उड़ाई गई। दरअसल वितरण का कार्य प्रखंड के 67 विद्यालयों में कक्षा 8 तक के बच्चों के अभिभावकों के बीच किया जाना है। सोमवार को उ.म.वि. पतसंडा में अभिभावकों के साथ विद्यालय पहुंचे बच्चे बिना मास्क पहने खाद्यान्न प्राप्त करते नजर आए।
उमवि पतसंडा में वितरण को लेकर बच्चों की भीड़

 इस दौरान बच्चे व अभिभावकों के भीड़ से घिरे एच एम की तस्वीर gidhaur.com के कैमरे में कैद हो गयी। पर जब इस संदर्भ में विद्यलय प्रचार्य से सवाल किया गया तो उन्होंने नियमों का हवाला देते हुए खाद्यान्न वितरण में सोशल डिस्टेंसिग का पूर्णतः पालन करने की बात कह सवालों से पल्ला झाड़ लिया।
जानकारी से अवगत करते चलें, गिद्धौर प्रखण्ड के 67 विद्यालयों में 485 क्विं. खाद्यान्न वितरण सम्बन्धित निर्देश डीएम धर्मेन्द्र कुमार ने राज्य खाद्य निगम के जिला प्रबंधक को देते हुए नियमतः इसका वितरण सुनिश्चित करने की बात कही गयी थी। बावजूद इसके गिद्धौर के उक्त विद्यालय में कोरोना के घड़ी में सोशल डिस्टेंसिग का नतमस्तक होना संक्रमण के खतरे को आमंत्रण दे रहा है।
इधर, मामले को लेकर प्रखंड शिक्षा पदाधिकारी आनंदी हरिजन ने नियमों के उल्लंघन करने पर कार्रवाई की बात कही।

No comments