Header Ad

header ads

गिद्धौर : सावधान! सड़कों पर डग भर रहे हैं प्रवासी, मंडरा रहा खतरा

गिद्धौर (न्यूज़ डेस्क) :-  बिहार के 37 जिले में से जमुई ही कोरोना संक्रमण से अछूता है। लॉक डाउन का सख्ती से पालन का दावा  प्रशासनिक स्तर पर किया जा रहा है, बावजूद इसके गिद्धौर की सड़कों पर कई प्रवासियों को अपने डग भरते देखा गया।


ये नजारा यह प्रमाणित करने के लिए पर्याप्त है कि कई प्रवासी जमुई जिले की सीमा लांघ चुके हैं। डग भर रहे युवकों ने बताया कि समस्तीपुर में वे रेलवे इलेक्ट्रिशियन का काम कर रहे थे। लॉक डाउन मे फंसे रहने के कारण काम भी बंद हो गया, जिससे आमदनी ठप हो जाने से विवश होकर हम लोग गाड़ी नही मिलने पर पैदल ही अपने घर जा रहे हैं।

अब देखिए, एक ओर जहां जिला प्रशासन यह दावा करती है कि जिले की सीमाओं को सील किया गया है, अंजान व्यक्ति के प्रवेश किये जाने पर उन्हें क्वेरेंटिंन करे। इस सन्दर्भ में गिद्धौर थाना के समीप ली गयी तस्वीर को लेकर  यहां सवाल यह उठता है कि चेक पोस्ट से गुजरने के बावजूद  बेरोकटोक व बिना पूछताछ के आ जा रहे हैं। न इन्हें क्वेरेन्तटीन किया जा रहा है और न ही पुलिस प्रशासन इस ओर सख्ती दिखा रही है, लिहाजा संक्रमण के गलियारों से गुजरने वाले ये प्रवासी आराम से अपने गंतव्य तक पहुंचने में सफल हो रहे हैं।