बड़ी खबरें

जमुई : जिले भर के बाजारों की लौटेगी रौनक, जानिए कौन-कौन सी दुकानें कब खुलेगी

न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】:-

लॉकडाउन के दौरान काफी मुद्दतों के बाद जमुई जिले के बाजारों की रौनक लौट सकेंगी। आधिकरिक रूप से चिन्हित दुकाने खोलने को लेकर निर्देश दे दिए गए हैं। इसको लेकर समाहरणालय में उपविकास आयुक्त अरुण कुमार ठाकुर ने जानकारी देते हुए संवाददाताओं को बताया कि जिलाधिकारी के निर्देशन पे जमुई जिले भर में चिन्हित दुकानों के शटर शुक्रवार से उठ सकेंगे।


डीडीसी ने बताया कि भारत सरकार से गृह मंत्रालय से निर्गत आदेशों के अनुरूप लॉक डाउन अवधि के दौरान आवश्यक सेवाओं के संचालन में छूट प्रदान करने से सम्बंधित दिशा निर्देश दिए हैं। डीडीसी ने बताया कि 12 बजे मध्या. से 4 बजे अप. तक इलेक्ट्रिकल, इलेक्ट्रॉनिक्स, हार्डवेयर, निर्माण सामग्री के भंडारण की दुकानें  खुलेगी। इसके अलावे सोमवार, बुधवार एवं शुक्रवार को ऑटोमोबाइल स्पेयर पार्ट्स, गेराज व वर्कशॉप की दुकाने 12 बजे से 4 बजे तक खुल सकेगी। वहीं, जिला परिवहन पदाधिकारी के निर्देश पर हाइ सेक्युरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट की एक दुकान तथा प्रदूषण जांच केंद्र खोले जा सकेंगे।

(देखिए वीडियो)


डीडीसी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया है कि प्रस्तावित समय अवधि में ही दुकाने खोली जाएगी, इस दौरान सभी मास्क एवं सेनेटाइजर का उपयोग कर अपने कार्यों को करेगे। प्रतिष्ठानों के अंदर सोशल डिस्टनसिंग का पालन किया जाएगा। दुकानों पर आने वाले क्रेताओं को भी इस दिशा में प्रेरित करने की बात कही गयी।