बड़ी खबरें

सोनो : खाद्यान्न की हो रही थी कालाबाजारी, डीलर पर एमओ ने कराई FIR दर्ज

सोनो (मदन शर्मा) Edited by-Abhishek :- जहाँ एक ओर कोरोना वायरस में लड़ रही है और बचने के देश लॉक डाउन हो जाने से लोगों के पास खाद्यान्न की संकट आ गई है, वहीं दूसरी ओर गरीबों के लिए अनुदानित दर चावल अब कालाबाजारी की भेंट चढ़ रहा है।
जानकरी अनुसार, सोमवार की शाम में कोनिया गांव निवासी संदीप बर्णवाल ने जनवितरण दुकानदार से चावल खरीद कर कालाबाजारी के लिए निकले। इसी बीच ग्रामीणों को इसकी जानकारी मिली तब इसकी सूचना पुलिस प्रशासन को दी गयी, जिसके तुरन्त बाद चरकापत्थर के पास ग्रामीणों के सहयोग से खदेड़ कर पकड़ा।
थानाध्यक्ष शंभु शर्मा ने धटना स्थल पर पहूँचते ही मफिया सह वाहन मालिक संदीप कुमार बर्णवाल को गिरफ्तार करते हुए चावल लदी हुई टाटा मोटर्स गाड़ी को जब्त कर इसकी जानकारी वरीय पदाधिकारी को दी।
 मंगलवार को इसकी सुचना मिलते ही प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रशांत कुमार चौधरी चरकापत्थर थाना पहूँचे और पूछताछ शुरू की, इस क्रम में डीलर संदीप बर्णवाल ने स्वीकारा कि यह वो चावल की बोरियां है जो जनवितरण दुकानदार महेंद्र यादव से खरीद कर कालाबाजारी के लिए लेकर जा रहा था। प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी प्रशांत कुमार चौधरी ने जनवितरण दुकानदार महेन्द्र यादव पर एफआईआर दर्ज कराया और उनके लाईसेंस को रद्द करने के लिए वरीय अधिकारियों से अनुशंषा की।
इधर, जब्त 56 बोरा चावल को नजदीक पैक्स अध्यक्ष व जनवितरण दुकानदार चंदिका प्र. सिंह को सुपुर्द कर   मामले की अग्रेतर कार्रवाई शुरू कर दी।