बड़ी खबरें

जमुई पुलिस पेश कर रही है मानवता की मिशाल, जरूरतमंदों के बीच बांट रही है खाद्य सामग्री

चकाई/जमुई (बिधुरंजन उपाध्याय) :
अक्सर आम इंसान पुलिस को भला-बुरा कहता है उसके बाबजूद भी पुलिस अपने कर्तव्य पथ पर डट कर कार्य करती है एवं भला-बुरा सुनने के बाद भी पुलिस आम इंसान की सेवा में 24 घण्टे कार्यरत रहती है. कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश मे लॉकडाउन लागू है.ऐसे में लोगों को बिना मतलब घर से बाहर निकलने पर सख्त पाबंदी है. लेकिन इस विपदा की घड़ी में मजदूरी कर जीवन-यापन करने वाले लोगों के लिए जमुई जिला प्रशासन बीते दस दिनों से नक्सलियों के गढ़ में घुसकर कच्ची सड़को पर मिलो पैदल चलकर जंगल, नदी पार कर जंगलों एवं सुदूरवर्ती इलाकों में रहने वाले बेबस, गरीब, लाचार की सेवा में कई दिनों से जुटी हुई है.

मुंगेर डीआईजी मनु महाराज एवं जमुई एसपी डॉ इमानुल हक मेगनु के निर्देश पर जमुई पुलिस पदाधिकारी ने अपने वेतन मद से पैसे जुटाकर लॉकडाउन में इस आपदा की घड़ी में निश्वार्थ भाव से गरीबो की सेवा कर रही है.कोरोना के फैलाव को नियंत्रित करने को लेकर सम्पूर्ण देश मे लॉक डाउन के बाद पुलिस प्रशासन द्वारा एक तो लॉक डाउन के शतप्रतिशत सफलता को लेकर दिन रात अपने अपने ड्यूटी का निर्वहन कर रहें तो दूसरी ओर लॉक डाउन के दौरान अपनी मानवता का मिशाल कायम करते हुए समाज के वैसे लोगों को भोजन समेत अन्य संसाधन मुहैया कराने के प्रयास में लगी है जिन्हें लॉक डाउन के कारण भुखमरी के कगार पर पहुंचने की संभवना है.

पुलिस एसोसिएशन एवं पुलिस मेंस एसोसिएशन द्वारा बीते दस दिनों से जमुई जिले के सभी थाना क्षेत्र के सुदूरवर्ती इलाको में सुरक्षा बलों के साथ खाद्य सामग्री बांटी जा रही है.पूर्व में इसकी शुरुआत जमुई अभियान एएसपी सुधांशू कुमार, जमुई एसडीपीओ रामपुकार सिंह, मुख्यालय डीएसपी लालबाबू यादव एवं झाझा डीएसपी भास्कर रंजन द्वारा की गई.बाद में अधिकारियों के निर्देश पर एसोसिएशन के सदस्यों ने सुदूरवर्ती जंगली इलाकों में जा जाकर खाद्य सामग्री का वितरण किया जाने लगा.अब तक पूरे जिले में चार हज़ार से अधिक जरूरमंद तक राशन सामग्री पहुचाई जा चुकी है. जिसमे जमुई जिला के जमुई,  गिद्धौर, सोनो, सिमुलतला, झाझा, बरहट, लक्ष्मीपुर, चकाई, चंद्रमंडीह, चरकापत्थर, मलयपुर, सिकन्दरा, चंद्रदीप इत्यादि थाना के जंगली इलाको के लोगो के बीच खाद्य सामग्री बांटी जा चूंकि है.वही जरूरत पड़ने पर और भी बांटी जाएगी.इस टीम में पुलिस एसोसिएशन के अध्यक्ष मुकेश सिंह,मेंस एसोसिएशन के अध्यक्ष अभिनव कुमार,सोनू सिंह सहित जिले के सभी थानाध्यक्ष बढ़चढ़ कर भाग ले रहे है.

●कहते है डीआईजी मनु महाराज●
मुंगेर डीआईजी मनु महाराज कहते है जमुई पुलिस टीम का प्रयास सराहनीय है.जब तक लॉकडाउन रहेगा तब तक जमुई प्रशासन गरीबो की सेवा करती रहेगी.अगर जरूरत पड़ी तो सुदूरवर्ती इलाको में रहने वाले लोगो को जमुई पुलिस घर-घर जाकर भी राशन मुहैया करवायेगी.