बड़ी खबरें

आसमान से टपकी मौत! वज्रपात में मरे 10 लोग

छपरा | अनूप नारायण :
रविवार की सुबह छपरा जिले के खलपूरा के लोग दियरा इलाके में परवल के खेतों से तैयार परवल तोड़ने में लगे हुए थे इतने में तेज बारिश और बिजली गरजने लगी लोग पास के एक झोपड़ी में जा कर छुपे थे उसी वक्त उसे झोपड़ी पर वज्रपात हो गया और 10 लोगों के मरने की सूचना है. सारण (छपरा) जिले के मखदूमगंज दियारा इलाके में जहां इस वज्रपात से 10 लोगों की मौत हो गई है, वहीं भोजपुर जिले में भी वज्रपात से एक व्यक्ति की मौत होने की खबर है. इस घटना में कई लोग झुलस गए है. सभी झुलसे लोगों को सदर हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया है. बताया जा रहा है कि मरने वालों लोगों की संख्या बढ़ भी सकती है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार सारण जिले के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के खलपुरा और मखदूम गंज के बीच दियारे में रविवार की सुबह एक झोपड़ी के पास ठनका गिरने से उसमें छिपे 10 लोगों की मौत हो गई, जिसमें बाप- बेटे भी शामिल हैं. मृतकों की संख्या अभी बढ़ भी सकती है. इस दौरान लगभग एक दर्जन लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. सभी झुलसे हुए लोगों का इलाज सदर अस्पताल में कराया जा रहा है. सभी लोग दियारे में जमीन की मापी व सब्जी की खेती के लिए गए थे.इस हृदय विदारक घटना के बाद आसपास के इलाके में हड़कंप मचा हुआ है.

जिन घरों के लोग मरे हैं, उनके यहां विलाप का शोर मचा है. सदर अस्पताल में भी अफरातफरी की स्थिति बनी हुई है. सदर अस्पताल में स्थिति का जायजा लेने डीएसपी सदर, भगवान बाजार थाना के अलावा टाउन व मुफस्सिल थाना की पुलिस भी पहुंची हुई है. घटना के बारे में लोगों का कहना है कि कुछ लोग जमीन की मापी कराने और कुछ परवल की खेती करने दियारे की ओर गए थे. इस दौरान मूसलाधार बारिश शुरू हो गई.खेती करने गए लोग बारिश से छिपने के लिए पास की झोपड़ी के पास पहुंच गए. इस क्रम में आकाशीय बिजली गिर पडा और उसकी चपेट में 20 से अधिक लोग आ गए.

घटनास्थल पर ही लगभग 10 लोगों की मौत हो गई, जबकि अन्य लोग भागने की कोशिश करने लगे. इसमें 10 लोग बुरी तरह झुलस गए. हालांकि, इस घटना में चार-पांच लोग सुरक्षित बच भी गये हैं. मरने वालों में नया बस्ती विशुनपुरा के सत्येंद्र राय, नितीश कुमार राय, चांददेव राय, शेरपुर के रामनाथ राय, जितेंद्र राय, खलपूरा के अमीन, लव बहादुर सिंह और यहीं के रहने वाले सुरेंद्र सिंह और उनका बेटा अरविंद समेत दस लोग शामिल है.