बड़ी खबरें

अलीगंज : असमय आते हैं प्रभारी सीओ, आमजन की बढ़ी परेशानी


अलीगंज (चन्द्रशेखर आज़ाद) :- अलीगंज प्रखंड में वर्षो से अंचलाधिकारी का पद प्रभार में चलने से आमजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। इस्लामनगर अंचल में वर्षो से अंचलाधिकारी का पद रिक्त है। कार्य प्रभार में चल रहा है। प्रभारी सीओ रंधीर कुमार का अंचल आने का तिथि निर्धारित नहीं रहने से लोगों को काफी परेशानियोंका सामना करना पड़ता है।
युवा शक्ति के प्रान्तीय नेता शशिशेखर सिंह मुन्ना एवं किसान श्री धर्मेन्द्र कुशवाहा ने बताया कि यहां वर्षो से अंचलाधिकारी का पद रिक्त है और प्रभार में चलने से यहां के छात्रों एवं किसानों को जमीन दाखिल कराने के साथ रसीद कटाने आदि समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। प्रभारी सीओ का अलीगंज अंचल आने का तिथि निर्धारित नहीं रहने से लोगों को प्रतिदिन अंचल कार्यालय का चक्कर विवश है। गंगटी गांव निवासी सह भाकपा नेता बौआ सिंह ने बताया कि आठ महीनों से अंचलाधिकारी से मिलने के लिए कार्यालय का चक्कर लगाने को विवश हूं। उन्होंने बताया कि हमारे पिताजी के नाम से जमाबंदी में छेड़छाड़ कर दिया गया है। अंचल कार्यालय में अपनी समस्या को निष्पादन के लिए सीओ से एक बार आवेदन दिया। आठ महीनों से अंचलाधिकारी से मिलने के लिए चक्कर काट रहा हूं। प्रखंड में दाखिल खारिज व जमीन संबंधित समस्याओं का निष्पादन के लिए लोगों को प्रभारी सीओ के निर्धारित समय तिथि नही रहने आमजनों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। कई किसानों ने बताया कि जमीन दाखिल खारिज कराने के लिए भी लोगों को काफी लंबी फेरहिस्त है। राजस्व कचहरी में बिचौलिया हावी है।
बता दें कि अलीगंज अंचल में बरहट सीओ रंधीर कुमार अतिरिक्त प्रभार में हैं।अलीगंज और बरहट की दुरी 45 किलोमीटर है।अब आप सहज अंदाजा लगा सकते हैं कि अंचल कार्यालय में समय निर्धारित नहीं रहने से आमजनों को कितनी परेशानी होती होगी। प्रभारी अंचलाधिकारी रंधीर कुमार ने बताया कि लंबी दुरी व दो अंचल के प्रभार में रहने के कारण कार्यो थोड़ी देर व परे शानी हो रही है, और आमजनों की समस्याओं को समय से निपटाने का हर संभव प्रयास कर रहा हूं। समय निर्धारित नहीं है। कभी भी आ जाते हैं।