बड़ी खबरें

गिद्धौर : ग्रामीण डॉक्टरों को NIOS देगा प्रशिक्षण, बैठक आयोजित


न्यूज़ डेस्क | अभिषेक कुमार झा】 :-

गिद्धौर स्थित पंच मंदिर प्रांगण में शुक्रवार को प्रखंड स्तरीय एक बैठक ईएमटी बीरेंद्र कुमार की अध्यक्षता में आयोजित की गई। बैठक में मुख्यरूप से एन.आई.ओ. एस. जिला अध्यक्ष दयानंद यादव उर्फ दरोगी जी उपस्थित होकर सर्वसम्मति से कई प्रस्ताव को पारित किया। 

 जिला अध्यक्ष ने सभी गिद्धौर प्रखंड के हेल्थ वर्कर को एनआईओएस के तहत अपने केन्द्र में प्रशिक्षण लेने की बात कही। उन्होंने ग्रामीण चिकित्सक को एनआईओएस एवं राज्य स्वास्थ्य समिति बिहार सरकार द्वारा प्रशिक्षण प्राप्त करने के लिए प्रेरित किया। इससे सभी ग्रामीण चिकित्सकों को प्राथमिक उपचार के लिए एक सर्टिफिकेट प्राप्त होगा जो आगामी भविष्य में उनके लिए उपयोगी सिद्ध होगा। उन्होंने बताया कि जो ग्रामीण चिकित्सक इस बार प्रशिक्षण में भाग लेंगे उन्हें अपने केंद्र पर प्रशिक्षण के दौरान सफेद यूनिफार्म पहनकर प्रशिक्षण लेना होगा। प्रशिक्षण के दौरान कोई भी चिकित्सक पान-गुटखा आदि का सेवन नहीं करेंगे, साथ ही सुशील और शालीनता का परिचय देगे। जिलाध्यक्ष ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए एन.आई.ओ.एस. के वेबसाइट पर ऑनलाइन आवेदन लिए जाएंगे जिसके लिए निर्धारित तिथि तय रहेगी।
मौके पर  जिला अध्यक्ष दयानंद यादव, प्रखंड अध्यक्ष बीरेंद्र कुमार,  सचिव दयानंद कुमार,  रंजन कुमार, महेन्द्र कुमार, बिक्रम कुमार, कपिल रावत, सूरज कुमार, सुधीर कुमार, सद्दाम, अमित कुमार राम आदि मौजूद थे।