जेएनयू में हिंसा से स्तब्ध हूं : केजरीवाल - gidhaur.com : Gidhaur - गिद्धौर - Gidhaur News - Bihar - Jamui - जमुई - Jamui Samachar - जमुई समाचार

Breaking

A venture of Aryavarta Media

Post Top Ad

Post Top Ad

Monday, 6 January 2020

जेएनयू में हिंसा से स्तब्ध हूं : केजरीवाल


06 JAN 2020
नई दिल्ली : दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (जेएनयू) में रविवार को हुई हिंसा पर दुख जताया। कुछ नकाबपोश हमलावरों ने जेएनयू परिसर में घुसकर छात्र-छात्राओं और शिक्षकों की पिटाई की। केजरीवाल ने ट्वीट के जरिए कहा, "जेएनयू में हिंसा के बारे में जानकर मैं स्तब्ध हूं। छात्रों पर बर्बरता के साथ हमले किए गए। पुलिस को शीघ्र हिंसा पर लगाम लगाकर शांति बहाल करनी चाहिए। अगर हमारे छात्र विश्वविद्यालय के भीतर सुरक्षित नहीं होंगे तो देश कैसे तरक्की करेगा।"

विश्वविद्यालय परिसर में हुए बवाल में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आइशी घोष समेत कई छात्र बुरी तरह जख्मी हुए हैं। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एवीवीपी) और वाम दलों से जुड़े संगठन के छात्रों के बीच विश्वविद्यालय परिसर में रविवार की शाम टकराव हुआ। कथिततौर पर मारपीट में बाहरी लोग भी शामिल थे।

घटनास्थल से प्राप्त विजुअल में आइशी घोष के शरीर से काफी खून निकलता देखा जा रहा है। आइशी को कथिततौर पर लोहे की छड़ से उनकी आंख पर हमला किया गया। उनको पास के अस्पताल ले जाया गया है।

जेएनयूएसयू के महासचिव सतीश चंद्र भी घायल हुए हैं और कुछ शिक्षकों पर भी कथिततौर पर हमले किए गए हैं।

Post Top Ad