Breaking News

6/recent/ticker-posts

छात्रों के साथ परीक्षा पर चर्चा करेंगे प्रधानमंत्री मोदी


06 DEC 2019

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आगामी बोर्ड परीक्षाओं से पहले देशभर के छात्रों के साथ एक परिचर्चा करेंगे। अगले वर्ष जनवरी में होने वाली इस परिचर्चा के दौरान प्रधानमंत्री छात्रों को तनाव से बचने, अध्यन व परीक्षा में एकाग्रता का मंत्र दे सकते हैं। 

'परीक्षा पर चर्चा' नामक प्रधानमंत्री मोदी का यह तीसरा कार्यक्रम है। इससे पहले बीते दो वर्षो में वह छात्रों का मनोबल बढ़ाने के लिए इस प्रकार का कार्यक्रम कर चुके हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने इस बाबत एक ट्वीट करके कहा कि परीक्षाएं आ रहीं हैं और इसलिए परीक्षा पर चर्चा भी। आइए हम सब मिलकर तनाव मुक्त परीक्षा के लिए कार्य करें। प्रधानमंत्री ने अपने इस ट्वीट में छात्रों से जुड़ी निबंध प्रतियोगिता का भी जिक्र किया।

प्रधानमंत्री की इसी परिचर्चा से जुड़ी एक निबंध प्रतियोगिता मानव संसाधन मंत्रालय ने शुरू की है। मानव संसाधन मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक के मुताबिक देश के किसी भी हिस्से में नौंवी से बारहवीं कक्षा में पढ़ने वाले छात्र इस निबंध प्रतियोगिता में हिस्सा ले सकते हैं। निंबध अधिकतम 1500 शब्दों में लिखा जाना चाहिए। इस प्रतियोगिता में चुने जाने वाले छात्रों को प्रधानमंत्री की परिचर्चा में शामिल होने का अवसर मिलेगा। निबंध की प्रति केवल ऑनलाइन ही मानव संसाधन मंत्रालय को भेजी जा सकती है।