बड़ी खबरें

गिद्धौर : लॉर्ड मिंटो टावर चौक परिसर से बीडीओ भारती राज ने हटवाया अतिक्रमण | Video सहित

गिद्धौर/जमुई [सुशान्त साईं सुन्दरम] :
लॉर्ड मिंटो टावर परिसर में अवैध तरीके से अतिक्रमण कर फल एवं सब्जी बेच रहे दुकानदारों को मंगलवार को गिद्धौर बीडीओ भारती राज के दिशा-निर्देश पर हटाया गया। इस दौरान बीडीओ को बताया गया कि गिद्धौर रियासत द्वारा मछली पट्टी के भीतर सब्जी विक्रेताओं को जगह मुहैया कराया गया था। लेकिन किन्हीं कारणवश वे वहाँ अपनी दुकान नहीं लगाते हैं।
इसके बाद बीडीओ ने गिद्धौर पैलेस के मैनेजर सुबोध भट्टाचार्य से मुलाकात की और उन्हें लॉर्ड मिंटो टावर चौक परिसर में अतिक्रमण की वजह से हो रही समस्याओं से रूबरू करवाया। पैलेस के मैनेजर ने बताया कि गिद्धौर रियासत द्वारा बनाये गए सब्जी मंडी में विक्रेताओं को जगह दी गई थी, लेकिन वहाँ पर उनका वर्षों का किराया बाकी है, जिसका भुगतान दुकानदारों द्वारा नहीं किया गया है। बकाए किराए का भुगतान कर विक्रेता वहां अपनी दुकान लगा सकते हैं।
जिसके बाद बीडीओ सुश्री भारती ने दुकानदारों से मुलाकात कर उन्हें तत्काल लॉर्ड मिंटो टावर परिसर के बाहर ठेला लगाने की इजाज़त दी। साथ ही निर्देश दिया कि टावर परिसर के भीतर अवैध तरीके से दुकानदार अपने सामान नहीं रखेंगे एवं अतिशीघ्र स्थायी रूप से गिद्धौर रियासत द्वारा बनाये गए सब्जी मंडी के बकाए किराये का भुगतान कर वहाँ अपनी दुकानें लगाएंगे। जिसके बाद दुकानदारों में राहत देखी गई और उन्होंने बीडीओ भारती राज को इसके लिए धन्यवाद दिया।
बीडीओ ने दुकानदारों को शीघ्र ही गिद्धौर बाजार समिति का गठन करने का भी निर्देश दिया। साथ ही साथ टावर परिसर की साफ-सफाई रखने के लिए भी कहा। इस दौरान गिद्धौर प्रशासन के लोग भी वहां मौजूद रहे।

देखें विडियो >>


बता दें कि ब्रिटिश वाइसरॉय लॉर्ड मिंटो के गिद्धौर आगमन पर उनके सम्मान में तोरण द्वार के रूप में गिद्धौर के तत्कालीन महाराज द्वारा वर्ष 1906-07 में लॉर्ड मिंटो टावर का निर्माण कराया गया था। जिसका अधिग्रहण बिहार सरकार द्वारा वर्ष 2014 में कर लिया गया।