Breaking News

6/recent/ticker-posts

जमुई जिला की प्रतिभाओं को 'मेरिट गो' देगा सम्मान, भाग लेना है तो भर दें फॉर्म

जमुई : जमुई जिला की छिपी प्रतिभाओं को निखार कर उनमें आत्मविश्वास जगाने की कवायद में 'मेरिट गो' एक मददगार पहल साबित हो रहा है। प्रतिभा, हुनर एवं ज्ञान के संयोग से जमुई की धरती पर कई कीर्तिमान रचे जा चुके हैं, पर कई बार ऐसा भी देखा गया है कि संसाधन व बेहतर मार्गदर्शन के आभाव में नौनिहालों की प्रतिभा कुंठित हो जाती है।

कक्षा 5वीं से 12वीं तक के बच्चे ले सकते हैं भाग
शिक्षा, स्वास्थ्य एवं सामाजिक गतिविधियों में सक्रिय रहने वाली राष्ट्रीय स्तर पर कार्यरत संस्था मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के सौजन्य से 'मेरिट गो' नामक जिलास्तरीय प्रतिभा खोज परीक्षा का आयोजन होने जा रहा है। इस टेस्ट में जमुई जिला के विभिन्न निजी व सरकारी विद्यालयों में पांचवीं कक्षा से बारहवीं तक में पढ़ रहे छात्र-छात्राएं भाग लेकर अपनी प्रतिभा के आंकलन का अवसर पा सकते हैं।

जानिये कैसे भरे जायेंगे फॉर्म
मेरिट गो के संदर्भ में विस्तृत जानकारी देते हुए मिलेनियम स्टार फाउंडेशन के अध्यक्ष सुशान्त साईं सुन्दरम ने बताया कि इसमें भाग लेने के इच्छुक प्रतिभागी केवल पचास रूपये पंजियन शुल्क एवं दो पासपोर्ट साइज फोटो के साथ 8 जनवरी तक अपने विद्यालय कार्यालय अथवा शैक्षणिक संस्थान में फॉर्म भर सकते हैं। इसके अलावा फाउंडेशन के वेबसाइट www.millenniumstar.in पर भी फॉर्म भरा जा सकता है। मेरिट गो के बारे में अधिक जानकारी के लिए प्रतिभागी मोबाइल नंबर 8986956535 अथवा 8409837363 पर कॉल या व्हाट्सएप्प के माध्यम से सम्पर्क कर सकते हैं। टेस्ट का आयोजन संस्था द्वारा निर्धारित परीक्षा केंद्र पर होगा।

मिलेगा नगद राशि के साथ मेडल और सर्टिफिकेट
फाउंडेशन के उपाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि टेस्ट में जिलास्तर पर टॉप रैंक लाने वाले प्रतिभागियों को नगद पुरस्कार, मेडल व सर्टिफिकेट से सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा परीक्षा में शामिल होने वाले सभी प्रतिभागियों को प्रशस्ति-पत्र प्रदान किया जाएगा।

ओएमआर शीट पर होगी परीक्षा
फाउंडेशन के बिहार प्रदेश प्रोग्राम कोऑर्डिनेटर अक्षय कुमार सिंह एवं मीडिया प्रभारी अभिषेक कुमार झा ने संयुक्त रूप से 'मेरिट गो' की विशेषता पर प्रकाश डालते हुए बताया कि 90 मिनट तक चलने वाले इस लिखित टेस्ट परीक्षा में कुल 50 वस्तुनिष्ठ प्रश्न पूछे जाएँगे। जिसका उत्तर प्रतिभागियों को ओएमआर शीट पर देना होगा। प्रश्न पत्र अंग्रेजी एवं हिंदी दोनों भाषा में रहेगा। जमुई जिला के नौनिहाल मेरिट गो में हिस्सा लेकर अपनी प्रतिभा को पंख दे सकते हैं। बता दें मेरिट गो का आयोजन पिछले वर्ष भी किया गया था जिसमें बड़ी संख्या में जिलाभर से विद्यार्थियों ने हिस्सा लिया था।