Breaking News

6/recent/ticker-posts

गिद्धौर : पैक्स चुनाव के दांव पेच में बढ़ी राजनीतिक सरगर्मी, उम्मीदवारों ने झोंकी ताकत


>> दो कार्यकाल में नही बन पाया पैक्स गोदाम, बदल सकता है वोटरों का मिजाज


गिद्धौर | धनञ्जय कुमार 'आमोद' (Edited by-Abhishek) :-


पैक्स चुनाव की अधिसूचना के बाद गिद्धौर प्रखंड के चार पंचायतों में दूसरे चरण में पैक्स चुनाव को लेकर राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गई है। प्रखंड में चार पंचायतों में पैक्स अध्यक्ष का चुनाव दूसरे चरण के 11 दिसंबर को होना है, जिसमें की चार पंचायतों में कुल 13 प्रत्याशी पैक्स अध्यक्ष के लिए किस्मत आजमाइश कर रहे हैं। वहीं पैक्स चुनाव के मद्देनजर प्रशासनिक तैयारी भी लगभग मुकमल कर ली गई है।


 पैक्स चुनाव हेतु मतदाता व सभी उम्मीदवार का चुनाव चिन्ह भी सूची बनाकर प्रखण्ड के निर्वाचन कार्यालय में चिपका दिया गया है।  निवार्ची पदाधिकारी बीडीओ गोपाल कृष्णन् ने बताया कि गिद्धौर प्रखंड के कुल चार  पंचायतों में पैक्स चुनाव होना है, जिसमे रतनपुर, गंगरा,मौरा,व पतसंडा शामिल है।


 *- युवा उम्मीदवार भी कर रहे हैं किस्मत की अजमाइस -*

प्रखण्ड के दूसरे चरण के पैक्स चुनाव में अध्यक्ष व कार्यकारणी सदस्य के लिए अपने-अपने किस्मत अजमाइस में लगे हैं। कई उम्मीदवार अपनी जीत सुनिशचित करने के लिए एड़ी-चोटी का दम लगा रहे हैं।

 निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष ने भी अपनी जीत सुनिश्चित करने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है।
वहीं, विपक्षी उम्मीदवार पिछले कार्यकाल का किए गए कार्यों का हवाला देकर अपने पक्ष में मतदाताओं को मतदान करने की अपील करते नजर आ रहे हैं।


*- पैक्स गोदाम के लाभ से वंचित हैं किसान वर्ग के मतदाता-*

प्रखण्ड के रतनपुर पंचायत में पैक्स चुनाव को लेकर किसान वर्ग के मतदाता में मायुसी छाई है। रतनपुर पंचायत के 14 वार्ड में सैकड़ों किसान की धान खरीदी पैक्स से नही हो पाई। ना ही निवर्तमान अध्यक्ष पैक्स गौदाम ही बना पाया, जिसको लेकर किसान मतदाता निवर्तमान पैक्स अध्यक्ष से इस बार चुनाव में पल्ला झाड़ सकते हैं। वैसे कहे तो निवर्तमान अध्यक्ष पैक्स चुनाव में विपक्षी उम्मीदवार को हमला करने का मौका भी दे दिया। खैर, जो भी हो, पर गिद्धौर का पैक्स चुनाव इस बार कई मायनों में दिलचस्प होने वाला है।