Breaking News

6/recent/ticker-posts

ममता ने कोलकाता के बाजार में जाकर पूछे प्याज के दाम



कोलकाता : पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को दक्षिण कोलकाता के एक प्रमुख बाजार का दौरा किया और सब्जी विक्रेता व थोक व्यापारी से प्याज की अत्यधिक कीमत के बारे में पूछताछ की। प्याज खुदरा ग्राहकों को 130 से 140 रुपये प्रति किलोग्राम बेचा जा रहा है। ममता बनर्जी पश्चिम मिदनापुर जिले के खड़गपुर जा रही थीं। उन्होंने अपना काफिला रोका और अपने कालीघाट निवास के पास के भवानीपोर के जादू बाबू मार्केट में गईं।

उन्होंने पहले खुदरा विक्रेताओं से बातचीत की।

एक विक्रेता शीला रॉय ने कहा, "दीदी ने मुझसे प्याज के दाम पूछे। मैंने बताया कि मैं प्याज 130 से 140 रुपये प्रति किलो बेच रही हूं। उन्होंने मुझसे इसकी खरीद की कीमत पूछी। मैंने उन्हें बताया कि मैंने थोक व्यापारी से 120 रुपये प्रति किलो खरीदा है।"

इस पर बनर्जी ने उससे थोक व्यापारी का नाम पूछा।

उसका नाम जानने के बाद ममता बनर्जी ने उसे बुलाया और उससे पूछा कि वह किस कीमत पर प्याज खुदरा विक्रेताओं को बेच रहा है। इस पर थोक व्यापारी ने कहा कि वह 120 रुपये प्रति किलो पर बेच रहा है। मुख्यमंत्री जानना चाहती थीं कि इसकी कीमत क्यों इतना ज्यादा है, जब राज्य ममता बनर्जी ने कहा, "दाल में कुछ काला है।"

सरकार प्याज 59 रुपये प्रति किलो बेच रही है।

ममता बनर्जी ने दिल्ली के एक बैग फैक्ट्री में 43 मजदूरों की जान लेने वाली भयावह आग के मद्देनजर बाजार के अधिकारियों को निर्देश दिया कि वे यह सुनिश्चित करें कि स्टाल के ऊपर इस्तेमाल की जा रही प्लास्टिक शीट को हटा दिया जाए।

इसके कुछ समय बाद ममता बनर्जी बाजार से चली गईं। इसके बाद पुलिस अधिकारी वहां पहुंचे और प्याज व्यापारियों की सूची बनाने लगे।